This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

होमगार्ड के जवान की मूंछों पर फिदा हो गए मुरादाबाद के एसएसपी, जवान ने कहा-पत्‍नी ने कहा था घनी मूंछेे जमती हैं

Moradabad SSP Home Guard Javan Mustache Prize क्‍लीन सेव के इस दौर में अगर कोई घनी मूंछों वाला शख्‍य नजर आ जाता है तो अनायास ही उस पर सभी का ध्‍यान चला जाता है। मुरादाबाद के एक होमगार्ड जवान को भी घनी मूंछे रखने का शौक है।

Narendra KumarFri, 26 Mar 2021 03:22 PM (IST)
होमगार्ड के जवान की मूंछों पर फिदा हो गए मुरादाबाद के एसएसपी, जवान ने कहा-पत्‍नी ने कहा था घनी मूंछेे जमती हैं

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad SSP Home Guard Javan Mustache Prize : मूंछों की क्रेज सिर्फ फिल्म ही नहीं बल्कि पुलिस व होमगार्ड के जवानों के बीच भी बढ़ी है। पुलिस के उच्चाधिकारी भी ऐसे जवानों की पीठ थपथपाने का मौका नहीं चूक रहे, जिनकी घनी मूंछें आकर्षण का केंद्र हैं। होमगार्ड के ऐसे ही एक जवान को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी की मौजूदगी में एसपी ग्रामीण विद्या सागर मिश्र ने एक हजार रुपये का इनाम दिया।

एसएसपी ने होमगार्ड के जवान की मूंछों की तारीफ भी की। महानगर में पाकबड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम सुल्तानपुर फलैदा के रहने वाले जयप्रकाश सिंह वर्ष 1988 से होमगार्ड के जवान हैं। वह किसी काम के सिलसिले में कमिश्नर कार्यालय पहुंचे थे। वर्दीधारी जवान कामकाज निपटाने के बाद कार्यालय के बाहर निकला। वह कचहरी रोड चौराहे पर खड़ा था। तभी उसने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का काफिला एसएसपी कार्यालय की ओर बढ़ते देखा। सावधान की मुद्रा में होमगार्ड के जवान ने एसएसपी को सलामी दी। सलामी स्वीकारते हुए एसएसपी कार्यालय की ओर बढ़ चले। उन्होंने मातहतों को तत्काल आदेश दिया कि होमगार्ड के जवान जयप्रकाश सिहं को कार्यालय बुलाया जाए।

जयप्रकाश सिंह एसएसपी कार्यालय पहुंचे। वहां पहले से मौजूद एसपी ग्रामीण विद्या सागर मिश्र ने एसएसपी की मौजूदगी में होमगार्ड के जवान को एक हजार रुपये का नकद इनाम दिया। मूंछों के बावत जयप्रकाश सिंह ने बताया कि वर्ष 1995 में उन्होंने पत्नी गीता देवी से सलाह ली। उत्साह बढ़ाते हुए पत्नी ने कहा कि घनी मूंछें फबती हैं। पत्नी के उत्साहवर्धन पर उन्होंने मूंछें रखनी शुरू कीं। वर्ष 2016 में पहली बार जिलाधिकारी मुरादाबाद ने दो सौ रुपये देकर जयप्रकाश सिंह को सम्मानित किया। गुरुवार को एसएसपी कार्यालय में सम्मानित होने से होमगार्ड जवान गदगद है।

 

मुरादाबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!