Move to Jagran APP

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले, 21 की उम्र में शादी का निर्णय गलत, गलत रास्ते पर चली जाएंगी बेटियां

Controversial Statement of SP MP Shafiqur Rahman Burke अपने बयानों के जरिए विवादों में रहने वाले सम्भल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने बेटियो की शादी की उम्र 21 वर्ष किए जाने के निर्णय पर सवाल खड़ा किया है। जानिए क्या कहा-

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 17 Dec 2021 08:54 PM (IST)Updated: Sat, 18 Dec 2021 10:21 AM (IST)
दिल्ली में लोकसभा के बाहर डॉ.शफीकुर्रहमान बर्क ने दिया विवादित बयान।

मुरादाबाद, जेएनएन। Controversial Statement of SP MP Shafiqur Rahman Burke : अपने बयानों के जरिए विवादों में रहने वाले सम्भल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने बेटियो की शादी की उम्र 21 वर्ष किए जाने के निर्णय पर सवाल खड़ा किया है। कहा कि भारत में सबसे ज्यादा गरीबी है और यहां पहले कम उम्र में ही शादियां कर दी जाती थीं। यह एक धर्म में नहीं था बल्कि हर धर्म में कम उम्र में बेटियों की शादी होती थी। बाद में सरकार ने 18 साल की उम्र निर्धारित कर दी। अब इसे और बढ़ाकर 21 किया जा रहा है जो पूरी तरह से गलत है।

loksabha election banner

फोन पर हुई बातचीत में सांसद ने कहा कि अपना देश इस समय पाश्चात्य संस्कृति मे़ं जकड़ रहा है। सूचना क्रांति और मोबाइल तमाम युवाओं को गलत राह पर ले जा रहा है। ऐसे में जब उम्र सीमा बढेगी तो बेटियां भी गलत राह पकड़ सकती हैं। जब उनकी शादी हो जाएगी तो यह रुक सकता है। भारत में गरीबी है और हर पिता बेटी की जल्दी शादी करना चाहता है। ऐसे में सरकार को अपने निर्णय पर विचार करना चाहिए। चैनलों पर चल रहे अपने बयान में कुछ शब्दों को उन्हाेंने गलत बताया बोले कि उनका इस्तेमाल मैंने नहीं किया है। यह कहा है कि बेटियां गलत रास्ते पर जा सकती हैं। ऐसे में जल्द शादी कर दी जाती है।

तालिबान को लेकर दिया था बयान : सम्भल के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने बीते दिनों तालिबान को लेकर भी बयान दिया था। जिसमें भारत को स्वतंत्र कराने वाले सेनानियों की तुलना उन्होंने तालिबान से की थी। इस पर उनके खिलाफ विभिन्न धारा में मुकदमा भी दर्ज हुआ था। सांसद के प्रतिनिधि जियाउर्रहमान बर्क ने फोन पर बातचीत में कहा कि लोकसभा के बाहर सांसद से मीडिया ने जो सवाल पूछा उस पर उन्होंने अपनी राय रखी। बातचीत में किसी भी गलत शब्द का इस्तेमाल उन्होंने नहीं किया। इसे तोड् मरोड़कर पेश किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.