Move to Jagran APP

सपा विधायक के गनर ने सीने में गोली मारकर की खुदकशी

मुरादाबाद देहात विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी के गनर ने कार्बाइन से गोली मारी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 02:48 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 02:48 AM (IST)
सपा विधायक के गनर ने सीने में गोली मारकर की खुदकशी
सपा विधायक के गनर ने सीने में गोली मारकर की खुदकशी

मुरादाबाद: मुरादाबाद देहात विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी के गनर ने कार्बाइन से खुद ही सीने में गोली मारकर खुदकशी कर ली। बुधवार रात दो बजे हुई इस घटना के बाद सनसनी फैल गई। एसएसपी और आइजी ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिवार को सौंप दिया। खुदकशी का कारण डिप्रेशन बताया जा रहा है। युवती से शादी को लेकर गनर के परिवार वाले राजी नहीं थे, जबकि वह उस पर शादी के लिए लगातार दवाब बना रही थी। गुरुवार को सिपाही ने उससे कोर्ट मैरिज करने की योजना बनाई थी।

loksabha election banner

बुलंदशहर कोतवाली देहात के गांव रसूलपुर पिटारी निवासी मनीत प्रताप सिंह 2018 बैच का सिपाही था। वर्तमान में उसकी तैनाती पुलिस लाइन में चल रही थी। वहां से उसकी ड्यूटी मुरादाबाद देहात विधानसभा से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी के गनर के रूप में चल थी। मनीत कटघर के आदर्श नगर कालोनी में किराये के मकान में रहता था। बताया गया कि बुधवार देर रात करीब दो बजे सिपाही मनीत प्रताप सिंह ने अपने कमरे में सरकारी कार्बाइन(रायफल) से खुद को गोली मार ली। सीने में गोली लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिपाही पीएसी के सिपाही की बेटी से रिलेशनशिप में था। वह अलीगढ़ के डिबाई की रहने वाली बताई जा रही है। दोनों की फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। गनर के परिवार वाले इसका विरोध कर रहे थे जबकि युवती शादी के लिए लगातार दबाव बना रही थी। उसने सिपाही के खिलाफ मुकदमा लिखाने की धमकी भी दे दी थी। पिछले तीन दिन से युवती सिपाही के कमरे पर साथ में रह रही थी। गुरुवार को दोनों का शादी करने का प्लान था। सिपाही इसी को लेकर तनाव में था। माना जा रहा है कि तनाव के कारण ही सिपाही ने गोली मारकर आत्महत्या की है। घटना की सूचना मिलने पर एसपी सिटी, एसएसपी अमित पाठक और आइजी रमित शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने सिपाही के कमरे में मिली युवती से भी बातचीत की। बाद में यह भी पता लगा कि सिपाही के साथ कमरे में जमील अहमद और अनिल कुमार भी रहते थे। सिपाही के साथ कमरे में युवती के होने की वजह से दोनों छत पर सोने चले गए थे। गोली की आवाज सुनकर ही दोनों नीचे आए। पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में ले लिया है।

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि कटघर थाना क्षेत्र में सिपाही की मौत हुई है। प्रथमदृष्या आत्महत्या का मामला है। उसने खुद को गोली मारी है। यह एक युवती के रिलेशनशिप में था, जिसका दोनों परिवार विरोध कर रहे थे। इसी कारण डिप्रेशन में चल रहा था।

मुझसे चर्चा करता तो हल निकल जाता: विधायक

मुरादाबाद देहात क्षेत्र से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने बताया कि मनीत प्रताप बेहद हंसमुख सिपाही था। वह तनाव में था। उसने कभी इसके बारे में चर्चा ही नहीं की। वह चर्चा करता तो इस समस्या का समाधान मुश्किल नहीं था। बुधवार को उसने बिना बताए ही छुट्टंी भी कर ली थी। कहने लगा कि उसकी मौसी मर गई है। अपने साथी नाजिम से भी उसने कभी इस संबंध में चर्चा नहीं की। फोन आने पर लोगों के बीच से उठकर चला जाता था। हम समझ ही नहीं पाए कि इतना बड़ा फैसला ले लेगा।

मां ने फेसबुक महिला मित्र को ठहराया मौत का जिम्मेदार

मुरादाबाद: शीला ने गरीबी में बहुत दुख झेले थे। 2018 में एक बेटे को नौकरी मिलने के बाद उसने सपने देखने शुरू कर दिए थे लेकिन, बुधवार की सुबह बेटे की मौत की खबर मिली तो उसके सारे सपने टूट गए। कटघर थाने में शीला की दहाड़ें सुनकर पुलिस कर्मी ही नहीं सीओ पूनम सिरोही की भी आंखें भी नम हो गईं। शीला का कहना था कि मेरा लाल चला गया। अब जीवन में बचा ही क्या है। वह रोते समय बेटे की फेसबुक महिला मित्र को ही उसकी मौत का जिम्मेदार ठहरा रही थीं।

सिपाही के भाई वीरू सिंह ने बताया कि अलीगढ़ के कामसपुर में रहने वाले उसके मामा भूदेव का बुधवार रात बीमारी से निधन हो गया था। मा शीला भाई की मौत के बाद रात भर दुखी थीं और सुबह ताऊ के बेटे विनीत की कार से अलीगढ़ जाने की तैयारी कर रही थीं। इसी बीच वीरू ने सिपाही मनीत प्रताप के मोबाइल पर कॉल की तो फोन कटघर इंस्पेक्टर ने उठाया। इंस्पेक्टर ने मनीत की मौत के बारे में जानकारी दी। मनीत की मा शीला जो भाई की मौत में अलीगढ़ जाने की तैयारी में थी, उसे परिवार के लोग बता भी नहीं पा रहे थे कि तुम्हारे बेटे की भी मौत हो गई है। परिजनों ने मां को बताया कि मनीत की तबीयत खराब है तुरंत मुरादाबाद चलो। यहा आकर मा ने बेटे का शव देखा तो फूट-फूटकर रोने लगी।

दिल और फेफड़े को चीर कर निकल गई गोली

सिपाही की मौत के बाद गुरुवार को ही पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा दिया। रिपोर्ट के अनुसार सिपाही मनीत के सीने में बाईं तरफ कार्बाइन की नाल सटाकर गोली चली है। गोली उसके हृदय के ऊपरी हिस्से और बाएं फेफडे़ को चीरते हुए पार निकल गई। केवल एक गोली लगी है। उधर फारेंसिक टीम ने वारदात के बाद मौके पर पहुंचर कर वहा से तमाम साक्ष्य जुटाए हैं।

युवती हाथ की नस काट कर दे रही थी धमकी

सिपाही मनीत प्रताप सिंह का शव जिस कमरे में मिला है। वहीं पास में युवती भी खड़ी थी। कटघर पुलिस ने युवती को पूछताछ के लिए थाने पर बैठाया है। उसका भी मेडिकल कराया जा रहा है, क्योंकि हाथ में चोट के निशान मिले हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार को युवती मनीत पर शादी के लिए दबाव बना रही थी। इस दौरान उसने आत्महत्या की धमकी देते हुए हाथ की नस भी काट ली थी।

युवती बोली, मैं तो सोई हुई थी

सीओ कटघर पूनम सिरोही ने बताया कि युवती से उनकी बात हुई है। वह अपना घर छोड़कर शादी करने के इरादे से सिपाही के पास चली आई थी। घटना के समय उसी के कमरे में थी। इसे लेकर सिपाही बेहद परेशान था। युवती ने बताया कि मनीत उससे कह भी रहा था कि तुम यहां क्यों चली आई। उसने बताया कि घटना के समय में सो रही थी। फायर की आवाज सुनी और देखा तो मनीत चारपाई पर खून से लथपथ पड़े थे। इसके बाद उसने शोर मचाकर उनके साथियों को बुलाया।

परिवार वाले भी युवती के बारे में जानते थे

पुलिस के मुताबिक परिवार वाले भी युवती के बारे में जानते थे। बड़े भाई वीरू सिंह ने बताया कि तीन दिन पहले ही उसकी युवती से बात हुई थी। उसने उसे समझाया था कि अभी शांत रहो, हम तुम्हारी शादी की बात कर लेंगे। लेकिन, युवती शादी को लेकर बहुत जल्दी में थी। उसे डर था कि सिपाही कहीं और से शादी न कर ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.