Move to Jagran APP

यूपी में सॉल्वर गिरोह के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, STF ने छह सदस्यों को किया गिरफ्तार

टीईटी में पहली पाली की परीक्षा के दौरान एसटीएफ बरेली की टीम ने सॉल्वर गिरोह के सदस्यों को पकड़ा। मझोला से छह संदिग्ध लोगों को पकड़ा, जो कानपुर समेत कई शहरों के रहने वाले हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 12:35 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 02:45 PM (IST)
यूपी में सॉल्वर गिरोह के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, STF ने छह सदस्यों को किया गिरफ्तार
यूपी में सॉल्वर गिरोह के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, STF ने छह सदस्यों को किया गिरफ्तार

मुरादाबाद (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश एसटीएफ तथा प्रदेश सरकार की कड़ी निगरानी के बाद भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) में सेंध लगाने का प्रयास जारी है। पीतलनगरी में आज एसटीएफ से सॉल्वर गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है।गैंग के सरगना ठाकुरद्वारा निवासी राकेश को भी बिजनौर से गिरफ्तार कर लिया है। उसको साथ लेकर एसटीएफ छापेमारी कर रही है। इस गैंग से जुड़े लोगों की संख्या बढ़ सकती है।

loksabha election banner

टीईटी में पहली पाली की परीक्षा के दौरान एसटीएफ बरेली की टीम ने सॉल्वर गिरोह के सदस्यों को पकड़ा। मझोला क्षेत्र से छह संदिग्ध लोगों को पकड़ा, जो कानपुर समेत कई शहरों के रहने वाले हैं। पुलिस ने सॉल्वर गैंग को परीक्षा में बैठने से पहले ही पकड़ लिया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि परीक्षा देने के लिए एक से दो लाख तक की रकम तय हुई थी। विभिन्न स्थानों से छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस गैंग के सरगना की धरपकड़ में जुटी हुई है। बता दें कि यह गैंग इससे पहले भी कई परीक्षा में पेपर हल कर चुका है। पहले मझोला थाने में सभी से एसटीएफ की टीम पूछताछ करने में जुटी हुई है। इसके बाद अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूछताछ की जा रही है। गैंग के सदस्यों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें लगा दी गई हैं।

मुरादाबाद के 38 केंद्रों पर टीईटी परीक्षा शुरू हुई। महानगर के परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों की जगह सॉल्वरों को बैठाने की तैयारी थी। मुखबिर की सूचना पर एटीएफ के प्रभारी अजय कुमार की टीम ने मुरादाबाद में मझोला क्षेत्र में छापा मारकर छह सॉल्वरों को पकड़ लिया। सभी से पूछताछ चल रही है। उससे जानकारी लगी कि सॉल्वरों की संख्या 20 से ज्यादा है। एसटीएफ के मुताबिक एक सॉल्वर को एक से दो लाख की कीमत में तय कर बुलाया गया था। पुलिस गैंग के सरगना व अन्य की तलाश में जुटी है। 

सभी से पूछताछ चल रही है। उससे जानकारी लगी कि सॉल्वरों की संख्या 20 से ज्यादा है। एसटीएफ के मुताबिक एक सॉल्वर को एक से दो लाख की कीमत में तय कर बुलाया गया था। पुलिस गैंग के सरगना व अन्य की तलाश में जुटी है। एसटीएफ की बरेली इकाई  साल्वर गैंग के छह सदस्य गिरफ्तार किए। इनसे पूछताछ के आधार पर अग्रिम कार्रवाई चल रही है।

1. सचिन पुत्र डालचन्द्र, निवासी डी-30, कांशीराम नगर, मुरादाबाद।

2. जितेन्द्र कुमार सैनी पुत्र रामसिंह सैनी, निवासी लोधीपुर वीजलपुर, थाना-मझोला, मुरादाबाद।

3. विपीन कुमार पुत्र अतर सिंह निवासी डबुआपुर, थाना-जालौन, जनपद जालौन। 

4. सौरभ अस्थाना पुत्र गोपाल अस्थाना मकान नं. एच-415, आवास विकास कल्यानपुर, कानपुर। 

5. मिथिलेष पुत्र दामोदर, निवासी-कैराकादू, थाना-गिदोर, जिला-जमुही, बिहार।

6. सिप्पू उर्फ सिरदारी, पुत्र राजेन्द्र, निवासी-राहनन, थाना-सिकन्दरा, जमुही, बिहार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.