रेल कर्मचारियों को झटका देने वाली खबर, कोरोना संक्रमित होने पर नहीं मिलेगी स्पेशल छुट्टी, बोर्ड ने जारी किए आदेश

Railway News कोरोना संक्रमित होने पर अभी तक रेलवे कर्मचारी को स्पेशल छुट्टी देता था। रेलवे बोर्ड ने इसमें बदलाव किया है। अब संक्रमित होने पर कर्मचारी को अपनी छुटि्टयां ही खर्च करनी होंगी स्पेशल अवकाश नहीं मिलेगा। जिनके पास छुटि्टयां नहीं होंगी उन्हें 20 दिन की मिलेंगी।

Samanvay PandeyPublish: Tue, 18 Jan 2022 08:28 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 08:28 AM (IST)
रेल कर्मचारियों को झटका देने वाली खबर, कोरोना संक्रमित होने पर नहीं मिलेगी स्पेशल छुट्टी, बोर्ड ने जारी किए आदेश

मुरादाबाद, जेएनएन। Railway Employee News : मंडल रेल प्रशासन ने पत्र जारी किया है, जिसमें कहा है कि कोरोना संक्रमित रेल कर्मचारियों व अधिकारी को अपनी छुट्टी लेकर इलाज कराना पड़ेगा। इसके लिए उनके पास पहले से उपलब्ध कराए गए अवकाश से समायोजन किया जाएगा। जिन कर्मचारियों के पास कोई छुट्टी नहीं होगी, उन्हें केवल बीस दिन का स्पेशल आकस्मिक अवकाश (सीएल) दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण बढ़ने और काफी संख्या में रेल कर्मचारी व अधिकारी संक्रमित पाए जाने के बाद स्थानीय सहायक कार्मिक अधिकारी कार्यालय से पत्र जारी किया गया है। इसमें रेलवे बोर्ड व उत्तर रेलवे मुख्यालय के पत्र संख्या देते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमित अधिकारी व कर्मचारी को केवल सूचना के आधार पर बीस दिन तक छुट्टी दी जा सकती है, कर्मचारी से चिकित्सकीय प्रमाण पत्र नहीं मांगा जाएगा, ठीक होने पर कर्मचारी को केवल कोरोना संक्रमित होने का प्रमाण पत्र देना होगा। कर्मचारी या अधिकारी को अपने पास शेष बचे चिकित्सा अवकाश व अन्य अवकाश प्रयोग करने पड़ेंगे।

इसके लिए अलग से अवकाश की व्यवस्था नहीं की जाएगी। पत्र में स्पष्ट कर दिया है कि अगर किसी कर्मचारी के पास कोई छुट्टी नहीं बची है, वैसे कर्मचारी को ही रेलवे स्पेशल सीएल देगा। कार्मिक अधिकारी द्वारा जारी पत्र नोटिस बोर्ड पर लगाने के अलावा सभी अधिकारियों व ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधियों को दिया गया है। नरमू के सहायक मंडल मंत्री सुहेल खालिद ने बताया कि संगठन के माध्यम से कार्मिक विभाग द्वारा जारी पत्र सभी कर्मचारियों को उपलब्ध कराया है।

हर कोविड संक्रमित से बात होना जरूरी : कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही व्यवस्थाओं को भी चेक किया जा रहा है। सोमवार को जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर की व्यवस्थाओं को चेक किया। उन्होंने बेहतर ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए। बोले, बिना मास्क और शारीरिक दूरी के बिना कोई नजर नहीं आना चाहिए। जिलाधिकारी ने सभी रजिस्टरों में सूचनाएं ठीक प्रकार से भरने और सुव्यवस्थित ढंग से रखने के निर्देश दिए हैं। मास्क-सैनिटाइजर की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा।

उन्होंने कोविड कमांड सेंटर में वैक्सीनेशन, मरीज कालिंग एवं सुविधा के संबंध में टीमों से जानकारी प्राप्त करते हुए बेहतर तरीके से काम करने को कहा। टोटल टेस्टिंग केस, संक्रमित, डिस्चार्ज के बारे में जानकारी ली। हर समय एक्टिव रहे। इसमें अपर जिलाधिकारी नगर आलोक कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व युगराज सिंह, नाजिर गोपीकृष्ण आदि अधिकारी रहे।

Edited By Samanvay Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept