Move to Jagran APP

रणजी टीम में वापसी के ल‍िए जमकर पसीना बहा रहे पीतल नगरी के शिवा

Preparation of cricketer Shiva Singh शिवा बताते हैं कि यूपी टीम में जगह बनाना इतना आसान नहीं हैं । कई अन्य स्पिनर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में वापसी के लिए मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 12:58 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 12:58 PM (IST)
रणजी टीम में वापसी के ल‍िए जमकर पसीना बहा रहे पीतल नगरी के शिवा
कुल चार क्रिकेटरों ने यूपी टीम में जगह बनाई थी।

मुरादाबाद, जेएनएन। Preparation of cricketer Shiva Singh। कोरोना संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने रणजी के रण की तैयारी कर ली है। रणजी का ट्रायल जल्द से जल्द शुरू करने के लिए यूपीसीए के पदाधिकारी कानपुर में कई बैठक कर चुके है। रणजी में यूपी की टीम में वापसी करने के लिए मुरादाबाद के फिरकी मास्टर शिवा सिंह बेताब हैं। टीम में जगह बनाने के लिए शिवा इस समय सोनीपत में अपनी तैयारियों को धार दे रहे हैं। 

loksabha election banner

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में जूनियर विश्व कप क्रिकेट (अंडर-19) में खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे मुरादाबाद के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शिवा सिंह 360 डिग्री पर सटीक गेंद फेंक सभी को आश्चर्य में डाल दिया था। इस गेंद को भले ही अम्पायर ने 'डेड बॉल' घोषित कर दिया, लेकिन इस गेंद पर क्रिकेट के पंडित चर्चा करने लगे थे। शिवा सिंह ने दैनिक जागरण को बताया कि वह इस समय सोनीपत में अपने कोच के मार्गदर्शन में जमकर पसीना बहा रहे हैं। वह बताते हैं कि दिल्ली में जब भी वह रहते हैं  चार से छह घंटे तक अभ्यास करते हैं। क्रिकेटर पिता अजीत सिंह बेटे की तैयारियों पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। शिवा बताते हैं कि यूपी टीम में जगह बनाना इतना आसान नहीं हैं । सौरभ कुमार और जीशान अंसारी सहित कई अन्य स्पिनर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में वापसी के लिए मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार वह फिर से यूपी की रणजी टीम का हिस्सा होंगे और यूपी की टीम को दूसरी बार खिताब दिलाएंगे। मेरा पूरा फोकस इस समय गेंदों में विविधता लाने में है। पिछले रणजी सत्र में मोहसिन खान,वाजिद अली,आर्यन जुयाल सहित मुरादाबाद मंडल के कुल चार क्रिकेटरों ने यूपी टीम में जगह बनाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.