Move to Jagran APP

पुलिस अकादमी में शपथ लेकर सात डिप्टी एसपी हुए पास आउट

जासंमुरादाबाद डाक्टर भीमराव आम्बेडकर पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे सात डिप्टी एसपी

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 09:15 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 09:15 AM (IST)
पुलिस अकादमी में शपथ लेकर सात डिप्टी एसपी हुए पास आउट
पुलिस अकादमी में शपथ लेकर सात डिप्टी एसपी हुए पास आउट

जासं,मुरादाबाद: डाक्टर भीमराव आम्बेडकर पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे सात डिप्टी एसपी को शुक्रवार को शपथ दिलाकर पास आउट कर दिया गया। सभी प्रशिक्षु वर्ष 2017 में यूपी पुलिस में शामिल हुए थे। हालांकि उनके बैच के अन्य साथियों का प्रशिक्षण नवंबर में ही पूरा होने के बाद पास आउट हो गए थे। लेकिन सात प्रशिक्षुओं ने दो माह देरी से आमद दर्ज कराई थी। बुधवार को अकादमी के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने सभी को अनुशासन व कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलाकर पास आउट किया।

loksabha election banner

पुलिस अकादमी में साल 2017 में चयनित हुए 79 प्रशिक्षुओं को डा. भीमराव आम्बेडकर पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण के लिए एक साल पहले बुलाए गए। बीते नवंबर माह में केवल 72 डिप्टी एसपी पास आउट हुए थे। एक नवंबर को अकादमी में हुई पासिग आउट परेड में सीएम योगी आदित्यनाथ ने परेड की सलामी लेने के साथ ही सभी को शपथ दिलाई थी। शेष सात प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण बुधवार को पूरा हुआ। पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण पूरा करने वाला यह 86वां बैच था। इस बैच में उन्नाव के मयंक तिवारी, गाजियाबाद के विदुष सक्सेना, गाजीपुर के संगम कुमार, लखनऊ क गौरव सिंह, मथुरा के डा. देवेंद्र पचौरी, प्रयागराज के अतुल पांडेय और प्रतापगढ़ के गुंजन सिंह ने प्रशिक्षण पूरा किया। बुधवार को कोरोना के कारण सादे समारोह में शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया। अकादमी में कार्यरत पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने सभी को अनुशासन व कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई। पुलिस अकादमी के अफसरों ने बताया कि अभी मुख्यालय से पास आउट हुए सात डिप्टी एसपी की तैनाती के संबंध में आदेश नहीं आया है। आदेश के बाद सभी की रवानगी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.