Move to Jagran APP

Savan 2021 : बम-बम भोले के जयकारों से गुंजायमान रहा दिल्ली रोड, अंत‍िम सोमवार पर मंद‍िरों में उमड़े भक्‍त

सावन के अंतिम सोमवार को माहौल शिवमय रहा। मंदिरों में तड़के से ही शिवभक्तों की भीड़ पहुंचनी शुरू हो गई। हालांकि इस बार कांवड़़ यात्रा पर रोक के कारण कांवड़ियों की भीड़ नहीं रही। इसके बावजूद गढ़मुक्तेश्वर से गंगा जल लाकर जलाभिषेक करने वालों की संख्या अच्छी खास रही।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 11:56 AM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 11:56 AM (IST)
Savan 2021 : बम-बम भोले के जयकारों से गुंजायमान रहा दिल्ली रोड, अंत‍िम सोमवार पर मंद‍िरों में उमड़े भक्‍त
माम शिवालयों में भक्तों ने बम-बम भोले के जयकारे लगाए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। सावन के अंतिम सोमवार को माहौल शिवमय रहा। मंदिरों में तड़के से ही शिवभक्तों की भीड़ पहुंचनी शुरू हो गई। हालांकि इस बार कांवड़़ यात्रा पर रोक के कारण कांवड़ियों की भीड़ नहीं रही। इसके बावजूद गढ़मुक्तेश्वर से गंगा जल लाकर जलाभिषेक करने वालों की संख्या अच्छी खास रही।

loksabha election banner

श्रद्धालु पैदल तो कुछ अपने वाहनों से जाकर जल लेकर आए। दिल्ली रोड पर शिव के भजनों से दिल्ली रोड गुंजायमान रहा। कुछ बेड़े कांवड़ लेकर निकले, जिनमें डीजे लगा हुआ था। पुलिस ने उन्हें कई जगह रोका, लेकिन बाद में उन्हें जाने दिया गया। इस बार बेड़ा संचालक चुपचाप गढ़मुक्तेश्वर पहुंचे थे। सुबह से ही मंदिरों में जलाभिषेक का सिलसिला जारी रहा। दीवान का बाजार स्थित 84 घंटा मंदिर, नागफनी स्थित झारखंडी बाबा मंदिर के अलावा तमाम शिवालयों में भक्तों ने बम-बम भोले के जयकारे लगाए। 

श्री राममंदिर के एक साल पूरे होने पर आरती  : दिल्ली रोड पर मिलन विहार स्थित सनातन धर्म मंदिर प्रांगण में श्री राम मंदिर निर्माण को एक वर्ष पूर्ण होने पर भव्य आरती का आयोजन किया गया। अतिथियों ने कहा कि जल्द ही अयोध्या में श्री राममंदिर का निर्माण पूरा होगा। प्रदेश में फिर से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे। कार्यक्रम में राष्ट्रीय योगी सेना के प्रदेश मंत्री नितिन वर्मा, जिलाध्यक्ष प्रभुजोत सिंह बग्गा, सुमित वर्मा, दीपक कालागढ़, तरूण रस्तोगी, कुलदीप सिंह, मनोज चौधरी, राजीव कुमार, अतुल कुमार और अतुल गोयल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :-

स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रगान ही भूल गए मुरादाबाद के सपा सांसद डॉ. एसटी हसन, वीडियो वायरल

MDA News : स्वतंत्रता दिवस पर भी सामान ढोने में जुटे रहे कर्मचारी, नया मुरादाबाद में शिफ्ट होने लगा एमडीए कार्यालय

मुरादाबाद में किसान नेत्री पूनम पंडित, सपा जिलाध्यक्ष समेत 55 के खिलाफ मुकदमा, द‍िया था धरना

शादी का झांसा देकर युवती से बनाए शारीरिक संबंध, गर्भवती होने पर तोड़ ल‍िया र‍िश्‍ता, पंचायत में भी नहीं सुलझा मामला

रकबा सुधार के लिए किसान से डेढ़ लाख रुपये की घूस मांगने पर लेखपाल निलंबित, बंदोबस्त चकबंदी अधिकारी ने की कार्रवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.