Move to Jagran APP

Sambhal coronavirus news : तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, सम्‍भल में अब 1276 संक्रमित

Sambhal coronavirus news जिले के बाजरों में लग रही है भीड़। शारीरिक दूरी का भी ख्‍याल नहीं रख रहे लोग। कई लोग मास्‍क भी सही से नहीं लगाते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 05:42 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 05:42 PM (IST)
Sambhal coronavirus news : तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, सम्‍भल में अब 1276 संक्रमित

सम्‍भल, जेएनएन। जनपद में कोरोना वायरस से जान जोखिम में होने की बात सभी कह रहे हैं। वहीं इससेे बचाव भी चाहते हैं लेकिन इसके बावजूद खुद ही लापरवाह बने हुए हैं। नियमों का पालन करने से भी परहेज कर रहे हैं। यही वजह है कि जिले में वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यह लापरवाही का ही परिणाम है कि चारों लॉकडाउन के दौरान जनपद में जहां मात्र 1,098 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे।

loksabha election banner

बुधवार को यह संख्या 18 अगस्त तक 1,276 तक पहुंच गई है, जबकि इस माह में अभी 10 दिन शेष हैं , इसके बाद भी लोग सचेत नहीं हो रहे हैं। सम्भल, चन्दौसी, बहजोई के बाजारों की हालत चिंताजनक है। कहीं भीड़ लगी है तो कहीं शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए ही घूम रहे हैं। ऐसे हालात में जिला प्रशासन को लोगों की सेंपलिगं करने व संक्रमित को अस्पताल में भर्ती कराने के अलावा कोई दूसरा समाधान दिखाई नहीं दे रहा है | जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में एकाएक इजाफा होने लगा है । विगत मार्च , अप्रैल माह में जिले में विदेश व अन्य राज्यों, जनपदों से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू कर देने के साथ ही कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूक किया जाने लगा था। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के मिलने का सिलसिला 13 अप्रैल 2020 को मिला तो जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को बचाने के लिए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया। जून, जुलाई माह में संक्रमित लोगों के मिलने की संख्या धीरे धीरे बढ़ रही थी कि अगस्त माह में एकाएक इजाफा होने लगा है। अब तक 1,276 लोग कोरोना वायरस संक्रमित मिल चुके हैं।

जनपद में कोरोना वायरस का आंकड़ा एक नजर में

जनपद में पहला कोरोना संक्रमित 13 अप्रैल 2020 को मिला ।3 जून से 30 जून तक 251 कोरोना संक्रमित जनपद में मिले । 1 जुलाई से 31 जुलाई तक 617 कोरोना संक्रमित जनपद में मिले। 1 अगस्त से 18 अगस्त तक 670 कोरोना संक्रमित जनपद में मिले।  जनपद में आज तक 1,276 लोग संक्रमित मिले हैं। जनपद में लोगों की स्वस्थ्य होने की दर 85.65 प्रतिशत है । जनपद में ठीक हुए लोगों की संख्या 1,093 । जनपद में अब तक सक्रिय संक्रमित लोगों की संख्या 158 ।  जनपद में अब तक 25 लोगों की मौत हो गई है।  जनपद में 64,537 लोगों की गई सैंपलिंग। जनपद में 59,840 सैंंपल रिपोर्ट निगेटिव। जनपद में 2,837 सैंपल रिपोर्ट हैं लंबित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.