Move to Jagran APP

Sambhal coronavirus news : जिले में मिले नौ कोरोना संक्रमित, 30 स्वस्थ होकर लौटे घर

Sambhal coronavirus news सम्‍भल में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। इसकी वजह से स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की भी परेशानी बढ़ गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 09:35 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 09:35 AM (IST)
Sambhal coronavirus news : जिले में मिले नौ कोरोना संक्रमित, 30 स्वस्थ होकर लौटे घर
Sambhal coronavirus news : जिले में मिले नौ कोरोना संक्रमित, 30 स्वस्थ होकर लौटे घर

सम्भल, जेएनएन।30 corona infected in Sambhal स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में नौ संक्रमितों के साथ 30 लोगों के स्वस्थ होने की पुष्टि हुई, जिसमें एंटीजन किट से पांच लोग संक्रमित मिले। ऐसे में अब जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2019 हो गई है, जिसमें 253 एक्टिव केस व 1725 लोग स्वस्थ हो चुके है।

prime article banner

 शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में नौ लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। विभाग की ओर से नोडल अधिकारी डॉ. मनोज चौधरी ने बताया कि लैब से जांच के बाद आरटीपीसीआर से चन्दौसी व गुन्नौर के एक-एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसमें से एक की संक्रमित के संपर्क में आने तथा दूसरे व्यक्ति की रैंडम सैंपलिंग कराई गई थी। जबकि ट्रूनेट मशीन से जांच में गुन्नौर व सम्भले के एक - एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए। इसमें से गुन्नौर निवासी व्यक्ति की जुकाम, बुखार होने पर जांच की गई थी, जिसमें वह संक्रमित मिला। वही एंटीजन किट से जांच के दौरान सम्भल के दो लोग संक्रमित मिले, जिसमेें से एक संक्रमित के संपर्क में आने व दूसरे की आशंकित मानकर जांच की गई थी। गुन्नौर में तीन लोग संक्रमित मिले, तीनों की जांच आशंकित मामते हुए की गई थी, जिसमें वह संक्रमित मिले। इस प्रकार जिले में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2019 हो गई है। इसमें से 253 एक्टिव केस व 1725 लोग स्वस्थ हो चुके है। वही जहां नौ केस संक्रमित मिले वही 30 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे। अब तक जिले में 120937 लोगों की जांच हो चुकी है। जबकि शुक्रवार को 2913 सैंपल किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.