Move to Jagran APP

Sambhal coronavirus news : 10 नए संक्रमित, 13 स्वस्थ होकर लौटे घर, एक की मौत

Sambhal coronavirus news जिले में 168 सक्रिय केस व 1093 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके है। वही अभी तक जनपद में कुल 25 मौत कोरोना से हो चुकी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 08:11 PM (IST)
Sambhal coronavirus news : 10 नए संक्रमित, 13 स्वस्थ होकर लौटे घर, एक की मौत
Sambhal coronavirus news : 10 नए संक्रमित, 13 स्वस्थ होकर लौटे घर, एक की मौत

सम्भल, जेएनएन। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 10 नए संक्रमित केसों की पुष्टि की है, जिसमें छह लोगों केस की पुष्टि आरटीपीसीआर, एक ट्रूनेट व तीन एंटीजन किट से टेस्ट के दौरान हुई। अब तक जिले में 1286 केस मिल चुके है, जिसमें से 168 सक्रिय केस के साथ 25 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि संक्रमित एक वृद्ध की उपचार के दौरान फरीदाबाद में मौत हो गई।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जनपद में लैब द्वारा छह लोगो के संक्रमित होने की पुष्टि की गई। जबकि तीन लोग एंटीजन किट व एक व्यक्ति के ट्रूनेट के द्वारा संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सम्भल सीएचसी की ओर से डॉ. नीरज शर्मा की टीम ने नगर के कबीर की सराय व कोट पूर्वी में संक्रमित लोगों के संपर्क वाले लोगों के सैंपलों की जांच की। कबीर की सराय में एंटीजन किट से 25 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें सभी निगेटिव रहे। वही टीम ने आरटीपीसीआर जांच के लिए 25 सैंपल लिए। जबकि कोट पूर्वी में जामा मस्जिद के पास धीमरों वाली गली में एंटीजन किट से 40 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें आठ साल का एक बालक संक्रमित मिला। इसके बाद टीम ने आरटीपीसीआर जांच के लिए 10 सैंपल लिए। वही दूसरी टीम ने डॉ. सुनील त्यागी के नेतृत्व में सिरसी व गांव पोटा में संपर्क में आए लोगों की जांच के लिए एंटीजन किट से 80 सैंपल लिए, जिसमें सिरसी निवासी एक युवक के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इस पर टीम ने यहां से आरटीपीसीआर के लिए 35 सैंपल लिए। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जुहैब करीम ने बताया कि दो टीमों द्वारा एंटीजन किट से 145 सैंपल लिए गए, जिसमें से दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही टीम ने आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए दोनों स्थानों से 70 सैंपल लिए। नोडल अधिकारी डॉ. मनोज चौधरी ने बतााया कि जिले मेें छह लोगों के आरटीपीसीआर टेस्ट से संक्रमित पाए जाने की रिपोर्ट लैब से मिली है। इसमें सम्भल के सरायतरीन निवासी 13 वर्षीय किशोर, 25 वर्षीय युवक, चन्दौसी के शक्ति नगर निवासी 40 वर्षीय महिला, प्रगति विहार निवासी 27 वर्षीय युवक, सीकरी गेट निवासी 13 वर्षीय किशोर तथा बहजोई के यादव कालोनी निवासी 17 वर्षीय युवती शामिल है। जबकि सिरसी निवासी 30 वर्षीय युवक, कोट पूर्वी निवासी आठ साल के बालक व नरौली की 26 वर्षीय महिला के संक्रमित होने की पुष्टि एंटीजन किट व सम्भल के गांव मग्गनपुर निवासी 35 वर्षीय महिला के संक्रमित होने की पुष्टि ट्रू-नेट के द्वारा की गई। इस प्रकार जनपद में 1286 लोगों की रिपोर्ट मिली। मंगलवार को जहां 10 लोग संक्रमित मिले वही 13 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे। 

उपचार के दौरान कोराना संक्रमित वृद्ध की मौत

बहजोई में कोरोना वायरस से संक्रमित एक वृद्ध की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मौत की सूचना मिलने पर स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया था। क्षेत्र के कस्बा रमपुरा निवासी एक वृद्ध कई दिनो से बीमार चल रहे थे, जिनकी उपचार के दौरान जांच कराई गई तो रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। वृद्ध के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद स्वजन उपचार के लिए फरीदाबाद ले गए। जहां एक निजी अस्पताल में वृद्ध का उपचार किया जा रहा था। स्वजनों ने बताया कि मंगलवार की सुबह अस्पताल प्रशासन द्वारा वृद्ध की मौत की खबर दी गई। मौत की खबर मिलते ही स्वजनों मेंं खलबली मच गई। सभी का रो रोकर बुरा हाल था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.