Move to Jagran APP

वोटिंग से पहले हो गया बवाल, पथराव-फायरिंग में छह जख्मी Moradabad News

मुंडी मिलक हिसामपुर गांव में घटना के समय पुलिसकर्मी भी मौजूद थे पूर्व प्रधान मुजाहिद हुसैन ने थाने में शिकायत करके चुनाव के दौरान विवाद की आशंका जताई थी। इसलिए प्रभारी निरीक्षक मनो

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 02:50 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 06:20 PM (IST)
वोटिंग से पहले हो गया बवाल, पथराव-फायरिंग में छह जख्मी Moradabad News
वोटिंग से पहले हो गया बवाल, पथराव-फायरिंग में छह जख्मी Moradabad News

 मुरादाबाद, जेएनएन। मैनाठेर थाना क्षेत्र के ग्राम मुंडी मिलक हिसामपुर में तीन फरवरी को ग्राम प्रधान पद के लिए वोटिंग होगी, लेकिन वोटिंग से पहले ही गांव में बवाल हो गया। चुनाव प्रचार के दौरान पथराव व फायरिंग में दोनों पक्षों के छह लोग जख्मी हो गए। इनमें एक की हालत गंभीर होने पर दिल्ली रेफर किया गया है। 

loksabha election banner

तीन फरवरी को कुंदरकी विकास खण्ड के मुंडी मिलक हिसामपुर गांव में ग्राम प्रधान के पद पर उपचुनाव होना है। सोमवार को दो उम्मीदवार समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थे। आरोप है कि देर रात हाजी सलीम प्रचार से घर वापस लौट रहे थे। साथ में उनके समर्थक भी थे। इस दौरान वह पूर्व प्रधान मुजाहिद हुसैन के घर के सामने से निकल रहे थे।  

वहां मौजूद पूर्व प्रधान पक्ष के लोगों से हाजी सलीम के समर्थकों से कहासुनी हो गई। पहले दोनों तरफ के लोगों में लाठी-डंडे चले और फिर पथराव शुरू हो गया। देखते ही देखते हथियार निकल आए और ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगी। इस दौरान एक गोली हाजी सलीम को लगी और उनके परिवार के नदीम और बाबू को छर्रे लगे। 

पथराव और फायरिंग के दौरान हाजी मुजाहिद के अलावा उनके परिवार के मुजम्मिल और सजर जख्मी हो गए। झगड़ा देख वहां ड्यूटी कर रहे सिपाहियों ने तुरंत इसकी सूचना थाने को दी। सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। डॉक्टरों ने हालात गंभीर होने पर हाजी सलीम को दिल्ली रेफर कर दिया। 

सूचना पर देर रात पहुंचे सीओ बिलारी और एसपी देहात उदय शंकर ने गांव में पुलिस फोर्स तैनात करा दी है। सीओ महेंद्र कुमार शुक्ल ने बताया अनादिल हुसैन की तहरीर पर पूर्व प्रधान मुजाहिद हुसैन समेत 24 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला और बलवे की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

तीन दशक से चल रही है रंजिश

मुंडी मिलक हिसामपुर गांव में करीब तीन दशक से चुनाव को लेकर रंजिश चली आ रही है। एक पक्ष पूर्व प्रधान मुजाहिद हुसैन का है और दूसरा हाजी सलीम का। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद इन दोनों परिवारों की दुश्मनी कम नहीं हुई। 

सियासी दखल से बढ़ रही दुश्मनी

मुंडी मिलक हिसामपुर गांव में सियासी दखल से भी दुश्मनी बढ़ रही है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि मुजाहिद पक्ष के लोग समाजवादी पार्टी के कट्टर समर्थक माने जाते हैं जबकि दूसरे पक्ष के लोगों ने विधानसभा चुनाव भाजपा को लड़ाया था, इसलिए गांव में सियासी दखल भी है। सियासी दखल की वजह से भी आए दिन गांव में विवाद हो रहा है।

अनीसा की मौत के बाद हो रहा है उपचुनाव

पूर्व प्रधान मुजाहिद हुसैन की पत्नी अनीसा की मौत के बाद मुंडी मिलक हिसामपुर गांव में उपचुनाव हो रहा है। इस बार मुजाहिद हुसैन की पुत्र वधू और हाजी सलीम की पत्नी मैदान में है। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला है। मंगलवार को चुनाव चिन्ह मिलना था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.