Move to Jagran APP

मुरादाबाद पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत Moradabad News

एक घंटे विलंब से स्टेशन पर पहुंची ट्रेन। प्रांत प्रचारक धनीराम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्टेशन पर किया स्वागत। आज लेंगे बैठक।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 07:02 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 07:02 AM (IST)
मुरादाबाद पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत  Moradabad News
मुरादाबाद पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत महामना एक्सप्रेस ट्रेन से बुधवार रात 10:16 बजे मुरादाबाद पहुंचे। ट्रेन से उतरने के बाद सुरक्षा घेरे में रेलवे स्टेशन से बाहर निकले सर संघ चालक कार में बैठकर मुरादाबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआइटी) के लिए निकल गए। स्टेशन पर एसपी ट्रैफिक अपने दलबल के साथ पहुंचे थे। एमआइटी पहुंचने के बाद गाड़ी से उतरकर सर संघचालक ने वहां मौजूद लोगों का हालचाल पूछा। इसके बाद वे अतिथि कक्ष में चले गये। यहां वह चार दिन रहेंगे और प्रांत कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। 

loksabha election banner

रेलवे स्टेशन पर रात नौ बजे से ही आरएसएस के सर संघ चालक के स्वागत के लिए कार्यकर्ता जुटने लगे थे। प्रांत प्रचारक धनीराम के साथ स्टेशन पर विश्व ङ्क्षहदू परिषद के विभाग अध्यक्ष सतीश अरोरा, आरएसएस के नगर व्यवस्था प्रमुख गौरव कुमार गुप्ता, यातायात व्यवस्था देख रहे गौरव अग्रवाल, सह-संचालक महानगर देवेश चौहान और अन्य कार्यकर्ता पहुंच गए। ट्रेन एक घंटे विलंब से स्टेशन पर पहुंची। जैसे ही महामना एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर-एक पर रुकी, कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के हुजूम ने एच-वन कोच के पास सुरक्षा घेरा बना लिया। ट्रेन से उतरे सर संघचालक मोहन भागवत मूंगिया कलर का कुर्ता-पायजामा पहने हुए थे। इसके साथ में फुल जैकेट भी थी। 

रात के खाने में दिया गया सादा भोजन  

एमआइटी में ठहरे आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत को खाने में अरहर की दाल, मिक्स वेज की सब्जी और रोटी दी गई। इसके साथ ही सलाद और रायता भी उन्हें परोसा गया। खाने के बाद मिठाई दी गई।

सीएए पर हो सकता है मंथन 

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत चार दिन मुरादाबाद में प्रवास करेंगे। मुरादाबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआइटी) में होने वाली प्रांतीय कार्यकारिणी में शामिल होने के साथ ही क्षेत्रीय प्रचारकों के साथ बैठक करेंगे। इसमें नागरिकता संशोधन कानून को लोगों के बीच पहुंचाने और ङ्क्षहदुत्व के मुद्दों पर मंथन होगा। शहर में प्रवास के दौरान वे किसी शाखा में भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि उनका कार्यक्रम गोपनीय रखा गया है लेकिन, चर्चा है कि समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों से मुलाकात कर उनसे संवाद करेंगे। बैठक में मेरठ, ब्रज और उत्तराखंड की कार्यकारिणी के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। 

गुरुवार की सुबह एमआइटी सभागार में आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत प्रांत और क्षेत्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक चार सत्रों में होगी। सुबह आठ बजे के बाद बैठक शुरू होगी, जो देर शाम तक चलेगी। क्षेत्रीय कार्यकारिणी में सौ से अधिक एवं प्रांत की बैठक में 50 से अधिक स्वयंसेवक मौजूद रहेंगे।  रेलवे स्टेशन पर प्रांत प्रचारक धनीराम ने पत्रकारों को बताया कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 17 जनवरी को क्षेत्र के सभी प्रचारकों के साथ बैठक करेंगे। 18 जनवरी को सुबह 8:30 बजे से 10 बजे तक स्थानीय स्वयंसेवकों के साथ मकर संक्रांति कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद गांधीनगर में संघ के नव निर्मित कार्यालय का लोकार्पण करेंगे, इसके बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

एमआइटी में डीएम, एसएसपी ने किया स्वागत 

आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत के बुधवार रात एमआइटी में पहुंचने पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और एसएसपी अमित पाठक मौजूद रहे। दोनो अफसरों ने आरएसएस प्रमुख का स्वागत भी किया।

सादगी में दिखे आरएसएस प्रमुख

रेलवे स्टेशन से एमआइटी तक सर संघचालक पूरी सादगी में रहे। स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद उनके साथ चल रहे सुरक्षा गार्ड और अन्य ने घेरा तो बनाया था लेकिन, कहीं भी जल्दबाजी नहीं दिखी। स्टेशन से बाहर निकलने के बाद स्कार्पियों में बैठने के बाद सबसे पहले सीट बेल्ट बांधी। करीब पांच मिनट तक रुके और कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारे भी लगाये। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.