रोडवेज का मासिक सीजन टिकट रिन्यूअल के लिए अब नहीं जाना होगा बस अड्डे, इस तरह से घर बैठे हो जाएगा काम

Roadways Monthly Season Ticket रोडवेज मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) का रिन्यूअल कराने के लिए अब यात्रियों को बार-बार बस अड्डे नहीं जाना होगा। घर बैठे ही एमएसटी का रिन्यूअल हो जाएगा। दरअसल रोडवेज मैनुअल के बदले स्मार्ट एमएसटी की व्यवस्था शुरू करने जा रहा है।

Samanvay PandeyPublish: Wed, 19 Jan 2022 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 04:30 PM (IST)
रोडवेज का मासिक सीजन टिकट रिन्यूअल के लिए अब नहीं जाना होगा बस अड्डे, इस तरह से घर बैठे हो जाएगा काम

मुरादाबाद, जेएनएन। Roadways Monthly Season Ticket : रोडवेज मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) का रिन्यूअल कराने के लिए अब यात्रियों को बार-बार बस अड्डे नहीं जाना होगा। घर बैठे ही एमएसटी का रिन्यूअल हो जाएगा। दरअसल, रोडवेज मैनुअल के बदले स्मार्ट एमएसटी की व्यवस्था शुरू करने जा रहा है। रोडवेज प्रबंधन ने दैनिक यात्रियों के लिए एमएसटी की व्यवस्था कर रखी है। एमएसटी बनाने वालों को बस अड्डे पर जाना पड़ता है।

इसके बाद हर महीने नवीनीकरण के लिए भी बस अड्डे के चक्कर लगाने पड़ते हैं। नवीनीकरण के लिए एमएसटी पर एआरएम या स्टेशन प्रभारी का हस्ताक्षर अनिवार्य होते हैं। अधिकारी नहीं होने से एमएसटी बनाने वालों को इंतजार करना पड़ता है। रोडवेज प्रबंधन यात्रियों की समस्या को देखते हुए कंप्यूटर द्वारा एमएसटी बनाने की सुविधा शुरू करने जा रहा है। यात्री को एक बार एमएसटी बनाने के लिए बस अड्डे पर आना होगा।

स्मार्ट एमएसटी पर किसी अधिकारी के हस्ताक्षर कराने की आवश्यकता नहीं होगी। प्रत्येक माह यात्री आनलाइन भुगतान कर एमएसटी का नवीनीकरण करा सकते हैं। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (पीतल नगरी) शिव बालक ने बताया कि रोडवेज प्रबंधन ने टिकट सिस्टम को उच्चीकृत कराया जा रहा है। इसके तहत मैनुअल एमएसटी के स्थान पर कंप्यूटर द्वारा स्मार्ट एमएसटी बनाई जाएगी। बस अड्डे के काउंटर पर बैठे कर्मचारी तत्काल बनाकर एमएसटी उपलब्ध करा देगा।

मुरादाबाद आज पहुंचेंगे बीएसएफ के जवान : विधानसभा चुनाव के लिए बीएसएफ की आठ कंपनियां बुधवार की सुबह मुरादाबाद पहुंचेंगी। इसी तैयारी को लेकर मंगलवार रात में एसएसपी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। विधान सभा चुनाव कराने के लिए केंद्र सरकार ने विभिन्न स्थानों से बीएसएफ की आठ कंपनियां आवंटित की गई हैं।

बुधवार सुबह पांच बजे चुनाव स्पेशल ट्रेन से मुरादाबाद पहुंचेंगी। एसएसपी बबलू कुमार, एसपी सिटी, सीओ सिटी के साथ मुरादाबाद स्टेशन का मंगलवार की रात में निरीक्षण किया। बाहर से आने वाले फोर्स के लिए स्टेशन पर स्वागत कक्ष तैयार किया गया है, जहां बीएसएफ के अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था किया गया है।

Edited By Samanvay Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept