Move to Jagran APP

आचार संहिता के चक्कर में फंसींं जिला पंचायत की सड़कें, रोकी गईं न‍िव‍िदाएं

Construction of District Panchayat roads जिला पंचायत में राज्य वित्त आयोग से मिली धनराशि में से करीब 14 करोड़ रुपये की लागत से 25 सड़कें बनाए जाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा था। लेकिन आचार संह‍िता लगने की वजह से अभी इस पर काम नहीं हो पाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 01:02 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 01:02 PM (IST)
आचार संहिता के चक्कर में फंसींं जिला पंचायत की सड़कें, रोकी गईं न‍िव‍िदाएं
शिक्षक विधायक के निर्वाचन के बाद ही खुलेंगी निविदाएं।

मुरादाबाद, जेएनएन।Construction of District Panchayat roads।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला पंचायत को हॉट मिक्स से 28 किलोमीटर तक सड़कें बनाने का आदेश दिया था। इसके लिए जिला पंचायत ने पूरी तैयारी भी कर ली थी लेकिन, शिक्षक विधायक चुनाव के चलते आचार संहिता लागू हो गई। इसकी वजह से सड़कों के लिए निकाली गई निविदाएं रोक दी गईंं। अब मतगणना होने के बाद ही यह निविदाएं खोली जाएंगी। इसके बाद ही सड़कों का निर्माण हो पाएगा।

loksabha election banner

जिला पंचायत में राज्य वित्त आयोग से मिली धनराशि में से करीब 14 करोड़ रुपये की लागत से 25 सड़कें हॉटमिक्स से बनाए जाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा था। शासन ने इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी। लेकिन, सड़कों का निर्माण अभी तक नहीं हो पाया है। इसके पीछे वजह यह है कि शिक्षक विधायक श‍िक्षक चुनाव के चलते प्रदेश में आचार संहिता लागू है। आचार संहिता में यह काम नहीं हो सकता है। अपर मुख्य अधिकारी शिशुपाल शर्मा ने बताया कि उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर इस संबंध में निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया था। लेकिन, उन्होंने आचार संहिता लागू होने के दौरान किसी भी तरह का काम कराने से साफ इन्‍कार कर दिया। इसलिए निविदाएं नहीं खोली गईंं हैंं। मतदान होने के बाद ही निविदाएं खोली जाएंगी । इसके बाद सड़कों का निर्माण शुरू होगा। दिसंबर के पहले सप्ताह में सड़कों का निर्माण शुरू होने की संभावना है। हमारी कोशिश है कि सड़कों को गुणवत्तापूर्वक बनाया जाए ताकि वह ज्यादा दिनों तक चलें। निविदाएं खोले जाने के बाद ठेकेदारों को भी इसी तरह के निर्देश जारी होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.