Move to Jagran APP

Illegal mining : रामपुर में खनन रोकने के लिए भ्रमण कर रही थी राजस्‍व टीम, हो गया पथराव Rampur News

Illegal mining माफिया ने कहा आज तो बच गए अगर फिर आए तो जिंदा नहीं छोड़ेंगे। लेखपाल दीपक भटनागर की ओर से पुलिस ने चार खनन धंधेबाजों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 05:40 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 05:40 AM (IST)
Illegal mining : रामपुर में खनन रोकने के लिए भ्रमण कर रही थी राजस्‍व टीम, हो गया पथराव  Rampur News
Illegal mining : रामपुर में खनन रोकने के लिए भ्रमण कर रही थी राजस्‍व टीम, हो गया पथराव Rampur News

रामपुर। जिले के स्वार में कोसी नदी के घाटों पर खनन रोकने के लिए भ्रमण कर रही राजस्व टीम पर खनन माफिया ने पथराव कर दिया। टीम को जान बचाकर भागना पड़ा, जबकि हमलावर फाय¨रग करते हुए फरार हो गए। लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। कोसी नदी घाटों से अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। खनन माफिया लॉकडाउन में भी सक्रिय हैं।

loksabha election banner

दो ट्रैक्टर ट्राली छुड़ा ले गए थे

शुक्रवार को भी नायब तहसीलदार की टीम से धक्का मुक्की कर खनन से भरी दो ट्रैक्टर ट्राली छुड़ा ले गए थे। हालांकि बाद में उप जिलाधिकारी ने ट्राली पकड़ ली थीं। शनिवार सुबह राजस्व टीम पर फिर हमला हुआ। कानूनगो जगदीश प्रसाद व लेखपाल दीपक भटनागर पीआरडी जवानों के साथ अवैध खनन रोकने के लिए घोसीपुरा पट्टीकलां के कोसी नदी घाट पर भ्रमण कर रहे थे। इंडेन आयल गैस प्लांट के सामने पहले से घात लगाए बैठे खनन माफिया ने कार पर पथराव शुरु कर दिया। कार के शीशे टूट गए। टीम ने कार को भगाकर अपनी जान बचाई। खनन के धंधेबाज असलहा से फाय¨रग करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। जाते हुए कह रहे थे कि रोज रोज खनन रोकने आ जाते हो। 

खनन माफिया का लगाया जा रहा पता  

कोतवाल रूम सिंह बघेल ने बताया कि लेखपाल की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर खनन माफिया का पता लगाया जा रहा है। शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। यह था पूरा मामला राजस्व टीम पर हमला कर दो ट्रैक्टर ट्रालियां छुड़ा ले गए खनन धंधेबाज रामपुर, जेएनएन। मसवासी में राजस्व टीम पर हमला कर खनन धंधेबाज एक बार फिर से खनन से लदी दो ट्रैक्टर ट्रालियों को छुड़ाकर ले गए। मामले की सूचना पर पहुंचे एसडीएम ने दोनों ट्रैक्टर ट्रालियों को बरामद कर लिया। खनन धंधेबाज लाक डाउन के दौरान भी बेखौफ होकर अपने धंधे को अंजाम देने में लगे हैं। पुलिस-प्रशासन के आगे ये धंधेबाज दबंग साबित हो रहे हैं। शुक्रवार सुबह नायब तहसीलदार राजेश शर्मा ने राजस्व कर्मियों के साथ पट्टीकलां कोसी घाट पर सतनाम स्टोन क्रेशर के पास छापे की कार्रवाई कर खनन से लदी दो ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़ लिया। मामले की जानकारी खनन धंधेबाजों को हुई तो वे मौके पर पहुंचे। विरोध जताते हुए राजस्व टीम पर हमलावर हो गए। धक्का-मुक्की करने के बाद दोनों ट्रैक्टर ट्रालियों को खनन धंधेबाज छुड़ाकर ले गए। नायब तहसीलदार ने मामले की सूचना एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता को दी। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने सीमा के आसपास घेराबंदी करते हुए दोनों वाहनों को बरामद कर लिया। उन्होंने बताया कि वाहनों को सीज कर पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया है। बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश हल्का लेखपाल दीपक भटनागर को दिए हैं। ज्ञात हो बीते 20 मई को भी खनन धंधेबाज पुलिस और राजस्व टीम पर हमलाकर खनन से लदे दो वाहनों को छुड़ाकर ले गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.