Rampur Panchayat Election Voting News : रामपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान आज, 10210 कर्मचारी क‍िए तैनात

Rampur UP Panchayat Election पंचायत चुनाव के ल‍िए रामपुर में आज कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होना है। इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। ज‍िले में जोनल और सेक्‍टर मजिस्ट्रेट समेत कर्मचार‍ियों की भी तैनाती की गई है।

Narendra KumarPublish: Thu, 15 Apr 2021 06:22 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 06:22 AM (IST)
Rampur Panchayat Election Voting News : रामपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान आज, 10210 कर्मचारी क‍िए तैनात

मुरादाबाद, जेएनएन। रामपुर जिले में कुल 680 ग्राम प्रधान और 859 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए आज मतदान होना है। जिला पंचायत के 34 और ग्राम पंचायत के 8504 सदस्यों के पद हैं। पंचायत चुनाव में 1300150 मतदाता हैं। 898 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 2127 बूथ हैं। 274 मतदान केंद्र सामान्य श्रेणी में रखे गए हैं, जबकि 266 संवेदनशील, 326 अति संवेदनशील और 32 अति संवेदनशील प्लस श्रेणी में रखे गए हैं। मतदान संपन्न कराने के लिए 10210 कर्मचारी लगाए गए हैं।

जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। बुधवार को सभी मतदान केंद्रों पर सभी पोलिंग पार्टियां पहुंच गईं। फोर्स भी तैनात कर दी गईं। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत तमाम अफसरों ने मतदान केंद्रों का जायजा लिया। डीएम और एसपी ने कहा है कि निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है। यदि किसी ने गड़बड़ी करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले में पंचायत चुनाव पहले चरण में हो रहा है। इसके लिए 15 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। चमरौआ ब्लाक के लिए रामपुर मंडी समिति से मतदान कर्मी रवाना हुए। शाम तक सभी केंद्रों पर मतदान कर्मी पहुंच गए। इस बार जिला पंचयत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान का चुनाव एक साथ हाे रहा है। इसलिए मतदान कर्मियों को मतपत्र भी ज्यादा दिए गए हैं। इन्हें गिनने में भी उन्हें काफी देर लगी। जिलाधिकारी ने मतदान कर्मियों से कहा कि वे निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव कराने में पूरा सहयोग दें। ईमानदारी से डयूटी करें, किसी लालच में न आएं। लोग उन्हें प्रलोभन देने का भी प्रयास कर सकते हैं। इसलिए वे पूरी तरह सतर्क रहें। डीएम ने चेतावनी भी दी है कि यदि किसी कर्मचारी ने गड़बड़ी की तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने बताया कि शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त फोर्स की व्यवस्था की गई है।

जिले में लगाए 146 सेक्टर मजिस्ट्रेट

पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने 21 जोनल और 146 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं, जो मतदान के दौरान अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे। 

Edited By Narendra Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept