Move to Jagran APP

Rampur Coronavirus News : कोरोना संक्रमण से मुक्त हुआ रामपुर, जनपद का एक संक्रमित मरीज भी ठीक होकर घर लौटा

Rampur Coronavirus News आखिरकार रामपुर जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्ति मिल गई। गुरुवार को मिली रिपोर्ट में कोई नया केस नहीं मिला और पुराना एक मात्र मरीज भी स्वस्थ होकर आइसोलेशन से बाहर आ गया है।जिला कोरोना मुक्त होने पर अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 02:26 PM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 02:26 PM (IST)
Rampur Coronavirus News : कोरोना संक्रमण से मुक्त हुआ रामपुर, जनपद का एक संक्रमित मरीज भी ठीक होकर घर लौटा
लंबे समय बाद जिला कोरोना मुक्त होने पर अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Rampur Coronavirus News : आखिरकार रामपुर जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्ति मिल गई। गुरुवार को मिली रिपोर्ट में कोई नया केस नहीं मिला और पुराना एक मात्र मरीज भी स्वस्थ होकर आइसोलेशन से बाहर आ गया है। लंबे समय बाद जिला कोरोना मुक्त होने पर अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है। इस बार कोरोना की दूसरी लहर ने भारी तबाही मचाई थी। अप्रैल माह से दूसरी लहर शुरू हुई थी। तब से जिले में लगातार मरीज मिल रहे थे।

loksabha election banner

एक दिन में 400 तक मरीज मिले। मई माह में एक समय ऐसा भी आया, जब सक्रिय मरीजों की संख्या दो हजार तक पहुंच गई थी। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संजीव यादव ने बताया कि पिछले नौ दिन से कोरोना की रिपोर्ट लगातार शून्य आ रही थी। गुरुवार को भी कोई मरीज नहीं मिला। केवल एक ही सक्रिय मरीज था, वह भी ठीक हो गया है। इसके साथ ही रामपुर कोरोना मुक्त जिले की सूची में शामिल हो गया है। लोगों से अपील है कि वे अभी लापरवाही न करें। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए सावधानी के साथ कोविड नियमों का पालन करते रहें और वैक्सीन जरूर लगवाएं।

मुरादाबाद जनपद भी कोरोना मुक्त होने की तरफ बढ़ा रहा कदम : पिछले एक सप्ताह से नए कोरोना संक्रमित रोगी नहीं मिले है। साथ ही संक्रमित रोगी लगातार ठीक भी हो रहे हैं। जिले में अब एक संक्रमित रोगी बचे हुए हैं। सोमवार तक जिले में तीन कोरोना संक्रमित रोगी थे। मंगलवार को एक संक्रमित रोगी ठीक हो गए थे, उसके बाद दो संक्रमित रोगी बचे थे।

बुधवार को एक संक्रमित रोगी बचे हैं। माना जा रहा है कि गुरुवार को यह भी रोगी ठीक हो जाएंगे।उसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या शून्य हो जाएगी। दूसरी ओर बुधवार को 66 स्थानों पर कोरोना टीकाकरण शिविर लगाया गया। जिले भर में 13641 लोगों को टीका लगाया गया। गुरुवार को भी जिले भर में टीक लगाने को शिविर लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.