Move to Jagran APP

Rain in Moradabad : बारिश से सड़कें जलमग्‍न, उमस से नहीं मिल पाई राहत

Rain in Moradabad बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद लिए बैठे लोगोें को निराश होना पड़ा। कई जगहों पर बारिश होने के बाद उमस में कोई कमी नहीं आई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 01:30 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 01:30 PM (IST)
Rain in Moradabad : बारिश से सड़कें जलमग्‍न, उमस से नहीं मिल पाई राहत
Rain in Moradabad : बारिश से सड़कें जलमग्‍न, उमस से नहीं मिल पाई राहत

मुरादाबाद। मंडल में सुबह से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई। जैसे जैसे सुबह दोपहर की ओर बढ़ रही थी वैसे-वैसे आसमान में काली घटाएं उमड़ने लगीं। इसके कुछ ही देर बाद मुरादाबाद, रामपुर, अमरोहा और सम्‍भल में बारिश शुरू हो गई। मुरादाबाद शहर में कई जगहों पर नाले चोक होने से मुहल्‍ले जलमग्‍न हो गए तो कई जगहों पर सड़कों पर भी घुटनों के बराबर पानी भर गया। इसकी वजह से लोगों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

 सुबह से मौसम का मिजाज बदलता रहा। दिन में कुछ देर को हुई रिमझिम बारिश भी लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं दिला सकी। शुक्रवार को सुबह से ही वातावरण में उमस काफी बढ़ गई। शनिवार तक यह जारी रहा। सूरज निकलने पर धूप की तपिश तेज हो गई। जनमानस उमस भरी गर्मी से बेचैन हो उठा। लोग पसीना-पसीना होने लगे। इसके बाद आसमान में बादल होने लगे। 10 बजे में अचानक रिमझिम बारिश शुरू हो गई जो कि थोड़ी देर तक ही हुई। बारिश शुरू होने पर शहर में रहा चलते लोग इधर-उधर दुकानों पर सुरक्षित स्थान तलाशते दिखे। रिमझिम बारिश होने के कुछ देर बाद ही तेज धूप निकल आई। इसके चलते वातावरण में फिर से उमस और गर्मी बढ़ गई। लोग गर्मी से परेशान हो गए। कुछ देर हुई रिमझिम बारिश से लोगों को राहत नहीं मिल पाई। अब गर्मी से परेशान लोग अब तेज बारिश होने का इंतजार कर रहे हैं। इधर, बादल व धूप लुकाछिपी का खेल रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में कहीं बूंदाबांदी हुई तो कहीं पर बादल बरसे ही नहीं। 

भोलानाथ कॉलोनी लबालब

काफी समय से जलभराव की समस्‍या से जूझ रहे भोलानाथ कालोनी में बारिश के बाद हालात और भी बिगड़ गए। बता दें कि यह वही इलाका है, जहां  जलभराव की वजह से कई बार नाव भी चलानी पड़ती है। तमाम प्रयासों के बावजूद  यहां के इलाज सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.