Move to Jagran APP

Profit in Lockdown:लॉकडाउन में गजरौला स्टेशन से रेलवे का भरा खजाना,नौ करोड़ से अधिक की हुई कमाई Amroha News

लॉकडाउन के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। हालांकि इसी बीच गजरौला रेलवे स्टेशन ने रेलवे का खजाना भर दिया। करोड़ों का लाभ हुआ।

By Ravi SinghEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 02:10 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 02:10 PM (IST)
Profit in Lockdown:लॉकडाउन में गजरौला स्टेशन से रेलवे का भरा खजाना,नौ करोड़ से अधिक की हुई कमाई Amroha News
Profit in Lockdown:लॉकडाउन में गजरौला स्टेशन से रेलवे का भरा खजाना,नौ करोड़ से अधिक की हुई कमाई Amroha News

अमरोहा,जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन में यात्रियों के लिए ट्रेनें बंद हैं लेकिन, मालगाडिय़ों से होने वाली आय ने रेलवे की सांसें चला रखी हैं। इसकी बानगी गजरौला रेलवे स्टेशन है। यहां से मालगाडिय़ों के माध्यम से सामान लाने व भेजने में लॉकडाउन में ही रेलवे को नौ करोड़ से अधिक की कमाई हुई है।

loksabha election banner

लॉकडाउन में 24 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद है लेकिन, दो माह के भीतर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर लोङ्क्षडग व अनलोङ्क्षडग से नौ करोड़ से अधिक की आय हुई है। लॉकडाउन में अब तक 50 मालगाडिय़ों का आवागमन हुआ है। इसमें 23 मालगाडिय़ों में गजरौला स्टेशन से हसनपुर व मंडी धनौरा के चीनी मिलों से चीनी, जुबिलेंट फैक्ट्री से खाद लदकर गुजरात, बंगाल, राजस्थान, जम्मू आदि राज्यों में भेजा गया है। बाकी 27 मालगाड़ी राजस्थान व अन्य राज्यों से यहां पर आई हैं। इसमें बजरफुट, बजरी, सीमेंट, कोयला, गेहूं सहित अन्य सामान लदा था। बाद में इस सामान को ट्रकों में लादकर आगे भेजा गया। इस अवधि में अब तक स्थानीय रेलवे स्टेशन की वजह से रेलवे को नौ करोड़ एक लाख 91 हजार रुपये की आय हो चुकी है। मुख्य माल पर्यवेक्षक राहुल कुमार ने बताया कि लॉकडाउन लागू होने से 25 मई तक स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सामान लाने व यहां से भेजने में रेलवे को नौ करोड़ से अधिक की आय हुई है।

माल आने व जाने का कार्य सिर्फ गजरौला रेलवे स्टेशन पर ही होता है। लॉकडाउन अवधि में अब तक 50 ट्रेनों के माध्यम से सामान लाने व भेजने में रेलवे को नौ करोड़ से अधिक की आय हुई है। इसकी रिपोर्ट भी विभाग को भेजी जाती है।

देवेंद्र सिंह, स्टेशन अधीक्षक, गजरौला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.