Move to Jagran APP

रेलवे कर्मचारियों की पदोन्नति का रास्ता साफ, स्थायी वार्ता तंत्र की बैठक में बनी सहमति

Railway Employee News रेलवे प्रशासन और नार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन पदाधिकारियों के बीच हुई स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक में रेल कर्मचारियों को पदोन्नति करने पर सहमति बन गई है। इसके अलावा 29 मामले का निपटारा किया गया है। गुरुवार को दूसरे दिन पीएनएम की बैठक हुई।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 03:45 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 03:45 PM (IST)
रेलवे कर्मचारियों की पदोन्नति का रास्ता साफ, स्थायी वार्ता तंत्र की बैठक में बनी सहमति
नरमू की पीएनएम के दूसरे दिन 29 मामले का हुआ निपटारा, विवादित मामले का जांच करने को मिला आश्वासन

मुरादाबाद, जेएनएन। Railway Employee News : रेलवे प्रशासन और नार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन पदाधिकारियों के बीच हुई स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक में रेल कर्मचारियों को पदोन्नति करने पर सहमति बन गई है। इसके अलावा 29 मामले का निपटारा किया गया है। गुरुवार को दूसरे दिन पीएनएम की बैठक हुई। कुछ नरमू के पदाधिकारी व एक अधिकारी डीआरएम आफिस सभागार में उपस्थित थे, शेष अधिकारी व नरमू के ब्रांच पदाधिकारी वर्चुअल द्वारा बैठक में शामिल हुए।

loksabha election banner

नरमू द्वारा बुधवार को 99 मामले उठाए गए थे। जिसमें 72 मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच चर्चा हुई। रेल प्रशासन इलेक्ट्रिक विभाग के जेई व एसएसई, सहायक चालकों को शीघ्र पदोन्नित करने की घोषणा किया है। इसके अलावा जिस कर्मचारी का इलाज के लिए कार्ड नहीं बना है, उसके भी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने पर सहमति बन गई है। चालक व गार्ड के ठहरने के लिए बनाए गए रनिंग रूम में फरवरी तक सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।

मुख्यालय से फंड मंगाकर क्वार्टर व कालोनियों की सड़कों की मरम्मत कराया जाएगा। कर्मचारियों से जुड़े 29 मामले का निरस्तारण करने का आश्वासन दिया है और शेष मामले का अगले पीएनएम की बैठक से पहले निस्तारण करने का आश्वासन दिया है। नरमू द्वारा उठाए गए विवादित मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है। मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन पीएनएम की समापन के अवसर पर कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी कोविड के नियम का पालन करते हुए कार्यालय आए। जिस कर्मचारियों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, तत्काल लगवा लेंं।

अधिकारियों को आदेश दिया है कि कर्मचारियों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने का आदेश दिया है।समय से सभी निर्माण कार्य को पूरा कराने का आदेश दिया है। डीआरएम आफिस सभागार में प्रवर मंडल कार्मिक अधिकारी अवधेश कुमार और नरमू के अध्यक्ष मनोज शर्मा, मंडल मंत्री राजेश चौबे, सुहेल खालिद, एके सिंघल प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.