Move to Jagran APP

मुरादाबाद में रेलवे के गार्ड ने चुरा ली मह‍िला पुलिस कर्मी की बाइक, नंबर बदलकर दे रहा था चकमा

Female policemans bike stolen in Moradabad महिला सिपाही की बाइक चोरी में रेलवे के गार्ड समेत तीन गिरफ्तार। सीसीटीवी के माध्यम से पकड़े गए बदमाश नंबर बदलकर दौड़ाई जा रही थी बाइक। फुटेज के आधार पर आरोप‍ितों तक पहुंची पुलिस।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 01:07 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 01:07 PM (IST)
मुरादाबाद में रेलवे के गार्ड ने चुरा ली मह‍िला पुलिस कर्मी की बाइक, नंबर बदलकर दे रहा था चकमा
चोरी के बाद गार्ड नंबर बदल कर बाइक चला रहा था।

मुरादाबाद, जेएनएन। Female policeman's bike stolen in Moradabad। आरपीएफ थाने के पास से महिला सिपाही की बाइक चोरी करने वाले रेलवे के गार्ड व उसके दो साथ‍ियों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया। बाइक भी बरामद कर ली गई है। चोरी के बाद गार्ड नंबर बदल कर बाइक चला रहा था। 

loksabha election banner

चार जनवरी को आरपीएफ की महिला सिपाही उपासना ने जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। कहा था कि ड्यूटी पर आने के बाद मोटर साइकिल संख्या यूपी 20 बीबी 9480 आरपीएफ थाने के पास खड़ा कर द‍िया था। शाम को अज्ञात बदमाश ने बाइक चुरा ली। जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी। स्टेशन पर लगे सीसीटीवी के माध्‍यम से जांच शुरू की गई। फुटेज में तीन बदमाशों द्वारा मोटर साइकिल चोरी करके ले जाते देखा गया। रेलवे कर्मियों को सीसीटीवी फुटेज दिखाने पर एक को रेलवे के गार्ड सतेंद्र कुमार के रूप में पहचान ल‍िया गया। जीआरपी ने गार्ड को बुलाकर पूछताछ करनी शुरू कर दी। गार्ड ने जीआरपी को पहले गुमराह करने का प्रयास किया। जीआरपी इंस्पेक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि कड़ाई से पूछताछ करने पर गार्ड ने अपने दो साथी अरुण कुमार निवासी हंडालपुर थाना नखासा जिला सम्भल और इसी गांव के रहने वाले प्रतिपाल की जानकारी दी। इसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। सीसीटीवी फुटेज में तीनों बाइक चुराते हुए साफ द‍िखाई दे रहे थे। बाइक गार्ड के घर किशनपुर थाना छजलैट जिला मुरादाबाद से बरामद की गई। इंस्पेक्टर ने बताया गार्ड ने बाइक चुराने के बाद अपनी मोटर साइकिल को बेच दी। इसके बाद उसका नंबर बदलकर चला रहा था। 

दो के हैं आपराधिक इतिहास

गार्ड के खिलाफ इसके पहले जीआरपी और छजलैट थाने में मुकदमा दर्ज है। अरुण के खिलाफ सम्भल जिले के नाखासा थाने में मुकदमा दर्ज है। प्रतिपाल के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं हैं। 

गार्ड को किया निलंबित

जीआरपी इंस्पेक्टर ने गिरफ्तार गार्ड की रिपोर्ट तैयार कर स्टेशन अधीक्षक को सौंप दी है। स्टेशन अधीक्षक अवध अस्थाना ने बताया कि जीआरपी की रिपोर्ट मंडल मुख्यालय भेज दी है। मुख्यालय ने गिरफ्तार गार्ड को निलंबित कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.