Move to Jagran APP

मुरादाबाद में अवैध शराब के तस्करों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, यूपी चुनाव 2022 को लेकर 48 हजार को किया पाबंद

Moradabad News मुरादाबाद मंडल में अवैध शराब तस्करों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। बार्डर पर सीसीटीवी लगाकर वाहनों की निगरानी की जा रही है। पुलिस ने मंडल के पांच जनपद में अवैध शराब तस्करी से जुड़े 48 हजार लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 11:45 AM (IST)
मुरादाबाद में अवैध शराब के तस्करों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, यूपी चुनाव 2022 को लेकर 48 हजार को किया पाबंद
विधानसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब तस्करों को किया पाबंद

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad News : विधानसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब तस्करों पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। पुलिस उत्तराखंड बार्डर पर सीसीटीवी लगाकर वाहनों की निगरानी रही है। इसके साथ ही पूर्व में पकड़े गए अवैध शराब तस्करों को पाबंद करने की कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने मंडल के पांच जनपद में अवैध शराब तस्करी से जुड़े 48 हजार लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई की है।

loksabha election banner

यह कार्रवाई पुलिस ने उन लोगों के खिलाफ भी की है, जिनके घरों में शराब पकड़ी गई है। अवैध शराब तस्करी के साथ ही पुलिस अवैध शस्त्र अधिनियम के तहत भी आरोपितों को पाबंद करने की कार्रवाई की है। मंडल में पुलिस ने 322 लोगों को अवैध शस्त्र अधिनियम के तहत पाबंद करने की कार्रवाई की है। चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस की ओर से प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं।

विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस कोई चूक नहीं करना चाहती है। इंटरनेट मीडिया की निगरानी करने के साथ ही अपराधियों की प्रत्येक गतिविधि पर पुलिस पैनी नजर रख रही है। मंडल के पांच जनपदों में अलग-अलग मामलों में एक लाख से अधिक लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई की है। इनमें सबसे ज्यादा मामले अवैध शराब तस्करी के साथ ही अवैध शस्त्र अधिनियम के तहत भी लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई की गई है। डीआइजी शलभ माथुर ने करीब एक माह पहले पांच जनपदों के पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करके पाबंद करने की कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

इस दौरान उन्होंने कहा था कि ऐसे लोगों को डाटा तैयार किया जाए,तो अवैध शराब तस्करी के साथ ही अवैध शस्त्र अधिनियम के मामलों में आरोपित रहे हैं। इन आरोपितों की अलग से सूची बनाकर इनको पाबंद करने की कार्रवाई की जाए। बीते एक माह में अलग-अलग कटैगरी में की गई कार्रवाई में डेढ़ लाख से अधिक लोगों को पुलिस ने पाबंद करने की कार्रवाई की है। जिसमें शांति भंग की आशंका में मंडल में एक लाख 1835 लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई की गई है। अवैध शराब तस्करी के मामलों में संलिप्त रहे 47 हजार व अवैध शस्त्र अधिनियम में 332 लोगों को पाबंद किया गया। 

मंडल में अलग-अलग मामलों में पाबंद किए गए लोगाें की संख्या

जनपद नाम शांतिभंग आबकारी अधिनियम शस्त्र अधिनियम

मुरादाबाद 18511 13214 40

बिजनौर 36310 22166 157

रामपुर 19185 1130 19

अमरोहा 14953 7832 72

सम्भल 12926 3763 44

कुल संख्या  101885 48105 332

क्या कहते हैं अधिकारी : डीआइजी शलभ माथुर ने बताया कि मंडल में शांतिपूर्ण चुनाव को संपन्न कराने के लिए सभी कदम उठाए गए हैं। आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहे लोगाें को पाबंद करने की कार्रवाई की गई है। इस बार उन्हीं लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई की गई है,जो पहले से किसी मामले में संलिप्त या आरोपित रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.