Move to Jagran APP

साइबर ठगों के न‍िशाने पर पुलिस अधिकारी, मुरादाबाद की मह‍िला सीओ की बनाई फर्जी फेसबुक आइडी, अब मांग रहे रुपये

साइबर ठगों का दुस्साहस लगातार बढ़ता जा रहा है। पुलिस के उच्चाधिकारियों व उनके करीबियों से ठगी की कोशिश करने से वह बाज नहीं आ रहे। पुलिस क्षेत्राधिकारी की तहरीर पर साइबर ठगों के खिलाफ सिविल लाइंस पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 03:30 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 03:30 PM (IST)
साइबर ठगों के न‍िशाने पर पुलिस अधिकारी, मुरादाबाद की मह‍िला सीओ की बनाई फर्जी फेसबुक आइडी, अब मांग रहे रुपये
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

मुरादाबाद, जेएनएन। साइबर ठगों का दुस्साहस लगातार बढ़ता जा रहा है। पुलिस के उच्चाधिकारियों व उनके करीबियों से ठगी की कोशिश करने से वह बाज नहीं आ रहे। पुलिस क्षेत्राधिकारी की तहरीर पर साइबर ठगों के खिलाफ सिविल लाइंस पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चुनाव सेल की प्रभारी रहीं क्षेत्राधिकारी सलोनी अग्रवाल ने सिविल लाइन थाने को तहरीर दी। बताया कि साइबर ठगों ने उनके फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया। महिला क्षेत्राधिकारी के नाम व  तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने एक फेक आइडी बनाई। फिर महिला क्षेत्राधिकारी के नाम पर ठगों ने उनकेे फेसबुक फ्रेंड से रकम मांगना शुरू कर दिया। महिला क्षेत्राधिकारी को साइबर ठगों की गतिविधियों का पता तब चला, जब फेसबुक फ्रेंड ने उन्हें कॉल किया। बताया कि आपके नाम पर आपात स्थिति बताकर रकम बटोरने की कोशिश हो रही है। महिला क्षेत्राधिकारी को समझते देर नहीं लगी कि साइबर जालसाज उनके नाम पद व प्रतिष्ठा का गलत इस्तेमाल करने में जुटे हैं। महिला सीओ ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि पेटीएम के जरिए साइबर जालसाज उनके फेसबुक फ्रेंड से रुपये मांग रहे हैं। तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ अभियोग दर्ज करते हुए पुलिस साइबर ठगों की तलाश में जुट गई है। सिविल लाइन थाना प्रभारी सहसवीर सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर साइबर ठगों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.