Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव से पहले अपराधियों की कुंडली बना रही पुलिस, जान‍िए क्‍या है व‍िभाग की तैयारी

Preparation for Panchayat elections त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की सुरक्षा को लेकर आइजी ने पुलिस अधीक्षकों को दिए निर्देश। ग्रामीण क्षेत्रों के अपराधियों का किया रहा सत्यापन। असामाजिक तत्वों के पास अगर शस्त्र लाइसेंस हैं तो उसकी जांच करने के न‍िर्देश द‍िए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:00 PM (IST)
पंचायत चुनाव से पहले अपराधियों की कुंडली बना रही पुलिस, जान‍िए क्‍या है व‍िभाग की तैयारी
जिलों में अभियान चलाकर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करें।

मुरादाबाद, जेएनएन। Preparation for Panchayat elections। आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रखने के लिए पुलिस ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। ग्रामीण क्षेत्रों में पुराने अपराधियों की कुंडली खंगालने का काम पुलिस ने अभी से शुरू कर दिया गया है। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए शासन ने अभी से पुलिस अफसरों को पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

loksabha election banner

पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा ने बीते दिनों पांच जनपदों के पुलिस अधीक्षकों को बुलाकर समीक्षा बैठक की थी। जिसमें उन्होंने पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए थे कि सभी जनपदों में टॉप टेन अपराधियों की सूची बनाकर उन्हें जेल भेजने के निर्देश दिए गए हैं। अपराधियों को प्रत्येक स्थिति में सलाखों के पीछे भेजने के लिए कहा गया है। पुलिस अफसरों को इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने के लिए कहा गया है। आइजी ने पुलिस अधीक्षकों से कहा है कि अपने जिलों में अभियान चलाकर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करें। ग्रामीण क्षेत्रों में जो लोग पूर्व में चुनाव में दखल देने के आरोपित रहे हैं, उनके बारे में भी जानकारी हासिल की जाए। अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए आबकारी विभाग साथ मिलकर पुलिस कार्रवाई करे। जिले के जो भी बड़े अपराधी हैं,उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही असामाजिक तत्वों के पास शस्त्र लाइसेंस है तो जांच करके उनको निरस्त कराने की कार्रवाई अभी से की जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.