Move to Jagran APP

हत्या की गुत्थी सुलझाने में नाकाम हो रही पुलिस,बढ़ी आपराधिक घटनाएं

बीते दस दिनों में जनपद में आपराधिक घटनाओं में इजाफा हुआ है। अपहरणहत्यालूट की बढ़ती घटनाओं ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठा दिया है। पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी अपराध का ग्राफ थम नहीं रहा है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 03:31 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 03:31 PM (IST)
हत्या की गुत्थी सुलझाने में नाकाम हो रही पुलिस,बढ़ी आपराधिक घटनाएं
हत्या की गुत्थी सुलझाने में नाकाम हो रही पुलिस,बढ़ी आपराधिक घटनाएं

मुरादाबाद, जेएनएन। बीते दस दिनों में जनपद में आपराधिक घटनाओं में इजाफा हुआ है। अपहरण,हत्या,लूट की बढ़ती घटनाओं ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठा दिया है। पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी अपराध का ग्राफ थम नहीं रहा है।

loksabha election banner

जिले में बीते एक सप्ताह में पांच हत्या की वारदातें हो चुकी है। जिसमें पुलिस ने कुछ घटनाओं का पर्दाफाश भी कर दिया है। लेकिन समय रहते अपराधियों को पकडऩे में पुलिस तेजी दिखाती तो इन घटनाओं को होने से रोका भी जा सकता था। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पॉस इलाके से राजस्थान के ठेकेदार लाखन का अपहरण करके चौकी से एक किलो मीटर की दूरी पर हत्या कर दी जाती है। इसके बाद शव को बड़ी आसानी से दूसरे जनपद की सीमा में डाल दिया जाता था। लेकिन पुलिस को इसकी खबर तक नहीं लगती है। बिलारी में डकैत परचून व्यापारी प्रेमपाल सिंह के घर में घुसकर गोली मार देते हैं। वहीं समय पर इलाज नहीं मिलने पर उसकी भी मौत हो जाती है। कुंदरकी में पुलिस के सामने एक वृद्ध हाजी यासीन की पीट-पीट कर हत्या कर दी जाती है। इन घटनाओं के होने के बाद एक भी पुलिसकर्मी और थाना प्रभारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

ठाकुरद्वारा में चार माह पूर्व एक घर में पति-पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी जाती है,लेकिन इस मामले में अभी तक पुलिस एक भी आरोपित की पहचान तक नहीं कर पाई है। वहीं अगस्त माह में अनुदेश अशोक चौधरी पाकबड़ा में सिर पर राड मारकर हत्या की जाती है। लेकिन इस मामले में भी पुलिस केवल आश्वासन देने के अलावा कुछ नहीं कर पाई है। अपराध को रोकने के लिए पुलिस अभी तक पूरी तरह तकनीकी पर निर्भर रहती थी,लेकिन इसी तकनीकी के इस्तेमाल से अपराधी अब खुद को बचाने में जुट गए हैं। हालांकि इस दौरान दो हत्या के मामलों में पुलिस ने पर्दाफाश भी किया। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में राजस्थान के ठेकेदार का अपहरण और हत्या के साथ ही मझोला थाने में डांस टीचर की हत्या का पर्दाफाश करने के साथ ही अपराधियों को जेल भेजने की कार्रवाई हुई है। जिले में संगठित अपराध की जगह आपसी रंजिश में कत्ल की वजह भी बन रही है। ऐसे में पुलिस भी ऐसे मामलों को रोकने में नाकाम हो रही है।

.......................................................

अनुदेश हत्याकांड में परिवार ने चार लोगों की गिरफ्तारी की मांग

पाकबड़ा में अनुदेशक अशोक चौधरी की हत्या के मामले में पीडि़त के भाई हरिओम चौधरी ने गुरुवार को एसएसपी कार्यालय में पत्र देकर चार लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है। हालांकि इन संदिग्धों से पुलिस पहले भी पूछताछ कर चुकी है। लेकिन इनके खिलाफ अभी तक कोई भी पुख्ता सुबूत नहीं मिले है। इस हत्याकांड का पर्दाफाश करने के लिए लगातार मांग हो रही है। लेकिन पुलिस अभी तक इस मामले में सुबूत तक जुटाने में नाकामयाब रही है।

.....................................................

बीते दस दिनों में हुई घटनाएं

-14 अक्टूबर को राजस्थान के ठेकेदार लाखन सिंह का अपहरण करके हत्या की घटना।

-15 अक्टूबर को मझोला थाना क्षेत्र में डांस टीचर आकाश की हत्या।

-17 अक्टूबर को बिलारी के नौसना गांव में परचून व्यापारी प्रेमपाल सिंह के घर लूट के साथ ही गोली मारकर हत्या कर दी गई।

-19 अक्टूबर को कुंदरकी थाना क्षेत्र में कमालपुर गांव में लाठी-डंडे से पीट वृद्ध हाजी यासीन की हत्या कर दी गई।

-19 अक्टूबर को ठाकुरद्वारा में किसान की गोली मारकर हत्या।

.........................................................

इन मामलों का पर्दाफाश में नाकाम रही पुलिस

-29 जून ठाकुरद्वारा में केबिल व्यवसायी प्रशांत वर्मा व उनकी पत्नी मोना वर्मा की गला रेतकर हत्या की गई।

-03 अगस्त को अनुदेशक अशोक चौधरी की पाकबड़ा में हत्या।

-13 अक्टूबर को मझोला थाना क्षेत्र से रिक्शा चालक के बेटे का अपहरण।

...................................................

वर्जन--

आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। हत्या के मामलों का पर्दाफाश करने के साथ अपराधियों को जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। अनुदेशक हत्याकांड में परिवार की तरफ से जो शिकायती पत्र दिया गया है,उसकी जांच की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रभाकर चौधरी,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.