Move to Jagran APP

धार्मिक सभा में धर्मांतरण कराने की साज‍िश, सूचना पर दौड़ी अमरोहा पुलिस

अमरोहा के मंडी धनौरा में धर्म पर‍िवर्तन कराने की अफवाह से अफरातफरी मच गई। पुलिस ने बिना अनुमति चल रहे कार्यक्रम को बंद करा द‍िया। इसके अलावा मौके से तीन लोगों को हिरासत में लेकर की शांति भंग की आशंका में कार्रवाई की।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 11:50 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 11:50 AM (IST)
धार्मिक सभा में धर्मांतरण कराने की साज‍िश, सूचना पर दौड़ी अमरोहा पुलिस
शांति भंग की आशंका के चलते तीन लोगों पर कार्रवाई की गई है।

अमरोहा, जेएनएन। ज‍िले के मंडी धनौरा में धार्मिक सभा के माध्यम से हिंदू समाज के लोगों का धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने यह कार्यक्रम आयोजक सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनका शांति भंग के तहत चालान कर बंद करा दिया। उधर, विश्व हिंदू परिषद ने भी इसके विरोध में प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

वाईएमएस रोड पर राजपाल सैनी का परिवार रहता है। बताते हैं कि उनके द्वारा यहां पर एक धार्मिक सभा का आयोजन कराया गया था। इसके माध्यम से पैसों का लालच देकर हिंदू समाज के लोगों का धर्म परिवर्तन कराए जाने की अफवाह उड़ी। सूचना पाकर विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही इसकी शिकायत थाना प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह से की गई। धर्मांतरण की सूचना पाकर पुलिस भी सक्रिय हो गई। भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं होने पर पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। पूछताछ में इन्होंने पुलिस को बताया कि अंकुर नरूला पंजाब द्वारा एक बैनर के तले यह कार्यक्रम चल रहा है। इसमें ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार किया जाता है। पुलिस ने रामकिशोर निवासी मुहलला पीतल नगरी जनपद मुरादाबाद, परम सिंह निवासी ग्राम मुजहदपुर थाना नहटौर जनपद बिजनौर व राजपाल सैनी निवासी मुहल्‍ला कटरा पर शांति भंग के तहत कार्रवाई की है। थाना प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह ने बताया कि धार्मिक संगठनों द्वारा कुछ लोगों पर धार्मिक सभा के आयोजन के माध्यम से धर्मांतरण कराए जाने का आरोप लगाया गया था। मौके पर पहुंचकर कार्यक्रम को बंद कराया गया है। वहीं जांच करने के बाद शांति भंग की आशंका के चलते तीन लोगों पर कार्रवाई की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.