Railway News : ट्रेन के पहियों में खराबी होते ही कंट्रोल रूम में पहुंचेगी फोटो

रविवार दोपहर तीन बजे डीआरएम तरुण प्रकाश ने शाहजहांपुर से बरेली से तक किया। यांत्रिक विभाग द्वारा बंथरा स्टेशन के पास रेललाइन के किनारे ओएमआरएस सिस्टम लगाया है। यह सिस्टम यहां से गुजरने वाली ट्रेन व मालगाड़ी की आनलाइन निगरानी करता है।

Samanvay PandeyPublish: Mon, 07 Dec 2020 09:28 AM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 09:28 AM (IST)
Railway News : ट्रेन के पहियों में खराबी होते ही कंट्रोल रूम में पहुंचेगी फोटो

मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल रेल प्रबंधक ने बंथरा के पास लगे आधुनिक मॉनिटरिंग सिस्टम का रविवार को निरीक्षण किया। इस सिस्टम के माध्यम से ट्रेन के पहिए में खराबी आने पर उसका फोटो तुरंत कंट्रोल रूम में पहुंच जाएगा। इस सिस्टम को सिस्टम मॉनिटरिंग आफ रोलिंग स्टॉक (ओएमआरएस) का बना दिया गया है। इसके अलावा बीच रास्ते में रुककर व्यस्त रेल फाटकों पर गेट मैन से बातचीत की और संरक्षा के बारे में जानकारी ली। 

रविवार दोपहर तीन बजे डीआरएम तरुण प्रकाश ने शाहजहांपुर से बरेली से तक किया। यांत्रिक विभाग द्वारा बंथरा स्टेशन के पास रेललाइन के किनारे ओएमआरएस सिस्टम लगाया है। यह सिस्टम यहां से गुजरने वाली ट्रेन व मालगाड़ी की आनलाइन निगरानी करता है। किसी ट्रेन या मालगाड़ी के पहिया या अन्य खराबी होने पर सिस्टम स्टेशन व कंट्रोल रूम को तत्काल सूचना देगा। साथ ही फोटो व वीडियो भी भेजेगा। इस सिस्टम के लगने से यार्ड में कोच की निगरानी के लिए कर्मचारियों को तैनात करने की जरूरत नहीं होगी। इस सिस्टम को ओएफसी व मोबाइल नेटवर्क से जोड़ा गया है। बीच रास्ते में चल रहे कार्यों की निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रवर मंडल यात्रिक अभियंता समर्थ ङ्क्षसह, प्रवर मंडल परिचालन प्रबंधक नवीन कुमार, प्रवर मंडल अधीक्षण अभियंता (सी) नीरज कुमार, सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा उपस्थित थे। 

Edited By Samanvay Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept