Move to Jagran APP

मुरादाबाद की इन कालोनी के लोगों को फिलहाल सड़कों के गड्ढों से नहीं मिलेगी राहत, जानिये क्या है वजह

Moradabad Municipal Corporation News हाल ही में निकाले गए 16 करोड़ रुपये के टेंडर में रामगंगा विहार क्षेत्र की सड़कें नहीं बनेंगी। लिहाजा इन सड़कों के गड्ढे अभी दर्द देते रहेंगे। 15 सितंबर के बाद शहर में 205 सड़कें बनना शुरू हो जाएंगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 01:39 PM (IST)
मुरादाबाद की इन कालोनी के लोगों को फिलहाल सड़कों के गड्ढों से नहीं मिलेगी राहत, जानिये क्या है वजह
सीवर लाइन नहीं डलने से रामगंगा विहार में झेलनी होगी गड्ढों से मुसीबत।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Municipal Corporation News : हाल ही में निकाले गए 16 करोड़ रुपये के टेंडर में रामगंगा विहार क्षेत्र की सड़कें नहीं बनेंगी। लिहाजा, इन सड़कों के गड्ढे अभी दर्द देते रहेंगे। 15 सितंबर के बाद शहर में 205 सड़कें बनना शुरू हो जाएंगी। लेकिन, इसमें रामगंगा विहार की सड़कों को नहीं बनाया जाएगा। रामगंगा विहार में सीवर लाइन बिछाए जाने का काम अभी एक साल बाद भी पूरा नहीं हुआ है। रामगंगा विहार मोक्षधाम के सामने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) जमीन को लेकर मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। जिससे एसटीपी की जमीन फाइनल न होने से सीवर लाइन का काम भी चार महीने से रुका हुआ है। सीवर लाइन की खाेदाई से ध्वस्त सड़कों के अलावा ऐसी भी सड़कों में गहरे गड्ढे हो गए हैं, जहां सीवर लाइन नहीं डाली गई है। सड़कों की दुर्दशा को लेकर रामगंगा विहार, दीनदयाल नगर व पीलीकोठी से फव्वारा चौक तक पड़ताल की गई।

loksabha election banner

पीलीकोठी से महाराणा प्रताप चौक तक 12 गड्ढेः पीलीकोठी से महाराणा प्रताप चौक तक 12 गहरे गड्ढे हैं। एक फीट तक गहरे गड्ढों में गिट्टी तक नहीं भरी गई। यहां पर सीवर लाइन डालने के बाद दो साल पहले सड़क बनी थी। लेकिन, अब गहरे गड्ढे हो गए हैं। करीब 800 मीटर लंबी इस सड़क को 15 सितंबर के बाद बनाने का दावा पीडब्ल्यूडी कर रहा है। 

स्टेडियम रोड पर हर कदम गड्ढे से जान को खतराः रामगंगा विहार में करीब 700 मीटर लंबी सड़क है। इसमें दस से 12 फीट तक चौड़े गड्ढे है। कई जगह ईंट डालकर यह गड्ढे भरे गए हैंं। लेकिन, ऊंचे नीचे होने के कारण रात के अंधेरे में गुजरना मुश्किल है। नगर निगम इस सड़क को सीवर लाइन डालने के बाद ही बनाने की बात कह रहा है। यह सड़क तीन साल पहले करीब 35 लाख रुपये से बनी थी।

दीन दयाल नगर की सड़क में भी जान को जोखिमः मबुधनी के सामने से साईं मंदिर होते हुए 24 मीटर रोड तक करी 800 मीटर सड़क में कई गहरे गड्ढे हैं। यह सड़क भी करीब 34 लाख रुपये की लागत से साल पहले बनी थी। लेकिन, अब इस सड़क की हालत भी बद से बदतर हो गई है। इस सड़क से पाश कालोनी दीन दयाल नगर के अलावा रामगंगा विहार, अवंतिका, 24 मीटर रोड को जा सकते है। नगर निगम के मुख्य अभियंता दिनेश चंद्र सचान ने बताया कि सीवर लाइन जिन क्षेत्र में प्रस्तावित हैं, वहां पर फिलहाल सड़क नहीं बनेगी। 15 सितंबर के बाद 16 करोड़ रुपये की लागत से सड़कें बनना प्रस्तावित हैं। इनके टेंडर हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.