Move to Jagran APP

मुरादाबाद में वैक्सीन लगवाए बिना लोग मांग रहे टीकाकरण का कार्ड, महिला स्वास्थ्य कर्मी ने मना किया तो युवक ने की अभद्रता

Young man commits indecency with Health Worker मुरादाबाद में कुछ लोग बिना कोरोना का टीका लगवाए ही वैक्सीनेशन होने का कार्ड या टीकाकरण होना सरकारी पोर्टल पर दर्ज करवा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अगवानपुर उपकेंद्र पर मंगलवार को सामने आया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 05:24 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 05:24 PM (IST)
मुरादाबाद में वैक्सीन लगवाए बिना लोग मांग रहे टीकाकरण का कार्ड, महिला स्वास्थ्य कर्मी ने मना किया तो युवक ने की अभद्रता
अगवानपुर में टीकाकरण करते स्वास्थ्य विभाग की टीम।

मुरादाबाद, जेएनएन। Young man commits indecency with Health Worker : मुरादाबाद में कुछ लोग बिना कोरोना का टीका लगवाए ही वैक्सीनेशन होने का कार्ड या टीकाकरण होना सरकारी पोर्टल पर दर्ज करवा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अगवानपुर उपकेंद्र पर मंगलवार को सामने आया। यहां कुछ दबंग युवकों ने महिला स्वास्थ्य कर्मी से टीकाकरण पोर्टन पर उनका वैक्सीनेशन होना चढ़ाने के लिए कहा। लेकिन जब महिला स्वास्थ्य कर्मी ने उनसे पहली या दूसरी डोज लगी होने का प्रमाण पत्र मांगा तो वे नहीं दे सके। इस पर महिला स्वास्थ्य कर्मी ने पोर्टल पर चढ़ाने से मना कर दिया। इस पर दबंग युवकों ने हंगामा करते हुए महिला स्वास्थ्य कर्मी के साथ अभद्रता कर दी।विरोध करने पर दबंगों ने चिकित्सक अधिकारी के साथ भी अभद्रता कर दी। विरोध ज्यादा होने पर आरोपियों ने सीधे मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्रवाई करने की धमकी स्वास्थ्य कर्मियों को दी है। इस दौरान काफी देर तक हंगामा होने पर टीकाकरण का कार्य बंद रहा।

loksabha election banner

उप स्वास्थ्य केन्द्र अगवानपुर में चिकित्सा अधिकारी डॉ शाहबुद्दीन के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम टीकाकरण कर रही थी। सुबह करीब 12 बजे दो युवक पहुंचे और उन्होंने टीकाकरण कर रही टीम की सदस्य रितुु से टीकाकरण होना पोर्टल पर दर्ज करने को कहा लेकिन जब टीम ने बिना टीकाकरण कराने व पहली डोज लगने का प्रमाण मांगा और बिना टीकाकरण के पोर्टल पर दर्ज न करने को कहा गया तो दबंगों ने महिला स्वास्थ्य कर्मी के साथ अभद्रता कर दी। इस घटना से हंगामा हो गया। मौके पर डा. शाहबुद्दीन पहुंचे और युवकों की इस हरकत का विरोध किया तो दबंगों ने उनके साथ भी अभद्रता कर दी। इसके विरोध में स्वास्थ्य कर्मियों सहित वहां पर टीकाकरण कराने आए लोगों ने विरोध किया तो आरोपियों ने इसकी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से कर उनके खिलाफ कराने की धमकी दी।

इस दौरान काफी देर तक अफरातफरी मच रही और टीकाकरण का कार्य बाधित रहा। चिकित्सा प्रभारी अगवानपुर डॉ. शाहबुद्दीन ने बताया कि दो युवक आए और बिना टीकाकरण कराए  पोर्टल पर टीकाकरण होना दर्ज करने को कहा। मना करने पर महिला स्वास्थ्य कर्मी व उनके साथ अभद्रता की गई।और धमकी दी गई की वह इसकी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से कर उसके खिलाफ कार्रवाई कराकर सबक सिखाएंगे।इस घटनाक्रम से अपने अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

बिना वैक्सीन लगाए राशन नहीं मिलने पर टीकाकरण के लिए उमड़ी भीड़ः बिना कोराना टीकाकरण कराए राशन नहीं मिलने पर भारी संख्या में लोगों ने अपना टीकाकरण कराया है। नगर पंचायत अगवानपुर में लोगों द्वारा टीकाकरण कराने में भारी लापरवाही बरतने से टीकाकरण अभियान धीमा चल रहा था। लेकिन जब निर्देश दिए गए की बिना टीकाकरण कराने वालों को राशन की दुकान से राशन नहीं मिलेगा तो आज राशन डीलर मुहम्मद शमीम, तबरेज आलम, रजा कुरैशी आदि दुकानों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण कराने के लिए कैम्प लगाएं गये थे। जबकि पर भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने अपना टीकाकरण कराया है। चिकित्सा अधिकारी डॉ शाहबुद्दीन ने बताया कि जब से राशन डीलरो को उनके साथ जोड़ा गया है तब से नगर में टीकाकरण कराने वालों की संख्या काफी बढ गई है। यह अभियान अभी जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.