Move to Jagran APP

यात्री कह रहे थे धीमे चलाओ बस, चालक ने और बढ़ा दी स्‍पीड, कुछ ही देर में हो गया हादसा

पुलिस ने बस चालक व कंडक्टर को हिरासत में ले लिया है। घायलों में पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस में 78 यात्री सवार थे। जीरो पाइंट पर राजकिरन डिग्री कालेज में राहत कैंप बनााय गया है इसमें 49 लोगों को रोका गया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 09:04 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 09:04 AM (IST)
यात्री कह रहे थे धीमे चलाओ बस, चालक ने और बढ़ा दी स्‍पीड, कुछ ही देर में हो गया हादसा
श्रमिक बोले धीरे चलाओ बस, तो चालक बोला उतर जाओ।

मुरादाबाद, जेएनएन।  Private Bus Accident। छठ के मौके पर पंजाब से मजदूरों को लेकर बेतिया बिहार जा रही प्राइवेट बस मंगलवार रात मूंढापांडे थाना क्षेत्र जीरो प्‍वाइंट पर कैंटर से टकराने के बाद खंदक में उतर गई। इस हादसे में कई चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं। श्रम‍िक खुलकर चालक की लापरवाही बयां कर रहे हैं।

loksabha election banner

राज किरन डिग्री कॉलेज के राहत कैंप में रुके श्रमिक श्याम कुमार ने बताया कि रास्ते में कई बार बस चालक को धीमे बस चलाने के लिए कहा जा रहा था, लेकिन वह नहीं सुन रहा था। चालक धमकी देते हुए बोलता था कि अगर धीमे चलना है तो बस से उतर जाओ। बस तेजी से चलाने को लेकर कई बार बहस भी हुई, लेकिन चालक बस की रफ्तार कम करने को तैयार नहीं हुआ। उल्‍टा और तेज बस चलाने लगा। एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि इस हादसे में बस चालक भी घायल है। उसका सीएचसी मूंढापांडे में पुलिस की निगरानी में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यात्रियों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

यह है पूरा मामला

पंजाब से मजदूरों को लेकर बेतिया बिहार जा रही प्राइवेट बस मंगलवार रात मूंढापांडे थाना क्षेत्र जीरो पाइंट पर कैंटर से टकराने के बाद खंदक में उतर गई। बस में सवार दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 20-25 मजदूर घायल हो गए। घायलों का उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। राहत व बचाव कार्य जारी है पुलिस मृतक व घायलों के स्वजनों से संपर्क साधने की कोशिश में जुटी रही। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 24 पर यात्रियों से भरी बस दिल्ली की ओर से बरेली की तरफ बढ़ रही थी। लुधियाना से चली बस में बिहार के यात्री सवार थे। रात करीब आठ बजे बस मूंढापांडे थाना क्षेत्र में दलपतपुर जीरो पाइंट के समीप पहुंची थी। तभी रामपुर की तरफ से मुरादाबाद आ रहे एक कैंटर से बस की टक्कर हो गई। कैंटर से टक्कर लगने के बाद अनियंत्रित हुई बस हाईवे से नीचे खड्ड में उतर कर प्लाटिंग की दीवार तोड़ते हुए आगे बढ़ गई। इस दौरान यात्रियों में चीख पुकार मच गई। राहगीरों ने हादसे की सूचना तत्काल पुलिस को दी। थाना प्रभारी मूंढापांडे नवाब सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। बस में सवार यात्रियों को बाहर निकालने का कार्य शुरू हुआ। इस दौरान दो यात्री मृत मिले। जबकि 20-25 यात्रियों को गंभीर चोटें आईं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.