Move to Jagran APP

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद के भगतपुर टांडा में पिछड़े और सामान्य परिवार की महिलाओं में कड़ा मुकाबला

पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत पीपलसाना में आठ प्रत्याशियों के नाम अब तक सामने आए हैं। इनमें सामान्य जाति के व्यक्तियों से शादी करने वाली दो पिछड़ी जाति की महिलाओं के नाम भी शामिल हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 04:07 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 04:07 PM (IST)
Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद के भगतपुर टांडा में पिछड़े और सामान्य परिवार की महिलाओं में कड़ा मुकाबला
लोकल मुद्दों और जाति-बिरादरी की सियासत हावी।

मुरादाबाद, जेएनएन। पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत पीपलसाना में आठ प्रत्याशियों के नाम अब तक सामने आए हैं। इनमें सामान्य जाति के व्यक्तियों से शादी करने वाली दो पिछड़ी जाति की महिलाओं के नाम भी शामिल हैं। इसलिए सीट भले ही आरक्षित है, लेकिन, मुकाबला इस दफा भी पिछड़ों और सामान्य जाति के परिवारों के प्रत्याशियों के बीच ही लग रहा है।

loksabha election banner

सामान्य जाति के लोग कुछ पिछड़ी वर्ग की महिलाओं को समर्थन भी कर रहे हैं। महिलाएं मुकाबले में शामिल नजर आ रही हैं। लेकिन, फैसला तो मतदाताओं को ही करना है। तीन मई को ही पता लगेगा कि कौन किस पर भारी साबित होता है। विकासखंड भगतपुर टांडा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पीपलसाना मुरादाबाद देहात विधानसभा क्षेत्र का विधायक चुने जाने में अहम रोल अदा करती है। इस बार यह ग्राम पंचायत पिछड़ी जाति के महिला के लिए आरक्षित है। सामान्य जाति और पिछड़ी जाति के वोटरों की संख्या में यहां थोड़ा बहुत ही अंतर है। इस चुनावी दंगल में अभी तक आठ संभावित प्रत्याशी हैं। निवर्तमान प्रधान गुलेरान की देवरानी फरीजा कुरैशी चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा सामान्य वर्ग इफ्तेखार हुसैन की पत्नी निखहत सिद्दीकी ने भी प्रधान पद के लिए दावेदारी कर दी है। सामान्य जाति के लिए मुजफ्फर अली के परिवार से पिछड़े चुनाव में दूसरे नंबर पर रहा था। इस बार वह भी अपने विश्वास पर मजबूत प्रत्याशी उतारने का दावा कर रहे हैं। बाकी पांच प्रत्याशी पिछड़़ी जाति के हैं। इसलिए पीपलसाना में प्रधानी के पद के चुनाव को लेकर फिर से मुकाबला पिछड़े और सामान्य परिवार की महिलाओं के बीच ही हो गया है।

ग्राम पंचायत पीपलसाना

कुल आबादी-16000

मतदाता-13778

यह हैं दावेदार

1. निवर्तमान प्रधान की देवरानी फरीजा कुरैशी पत्नी डॉ. शुएब चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रहीं हैं। शुएब तुर्क बिरादरी से हैं।

2. मुजफ्फर अली तुर्क भी अपने किसी करीबी महिला को चुनाव मैदान उतारने की तैयारी कर ली है। मगर अभी पूरी तरह से नाम नहीं खोला है।

3. इफ्तेखार पत्नी निखहत फातिमा को चुनाव में लाने की तैयारी कर चुके हैं। इफ्तेखार तुर्क बिरादरी से हैं और निखहतफातमा सिद्दीकी बिरादरी से हैं।

4. नवाब बारसी

5. जाबिर अंसारी

6. गुलाम मुहम्मद

7. आशक ठेकेदार

8. सुल्तान अहमद

गांव में सफाई कर्मचारियों की बड़ी समस्या है, जो भी इस समस्या को दूर करने का विश्वास दिलाएगा उसी को वोट दिया जाएगा।

राहत अली

चुनाव लड़ने के लिए कानून में सबका बराबर का हक है। कोई भी चुनाव लड़ सकता है, जिसको जनता चुने सोच समझकर चुनेंगे।

इसरार ठाकुर

चुनाव लड़ने से पहले प्रत्याशी वादे तो बड़े-बड़े करते हैं। मगर काम में कोई नहीं करता इसलिए इस बार अच्छा प्रधान चुनना है।

मंसूर मेंबर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.