Move to Jagran APP

Panchayat Chunav News : मतदान के बाद गुणा-भाग के खेल पर पुलिस इस तरह से रखेगी नजर

Panchayat Chunav News जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत प्रधान पंचायत सदस्य क्षेत्र पंचायत सदस्य जिला पंचायत सदस्य के लिए गुरुवार को मतदान समाप्त हो गया। चुनाव सकुशल शांतिपूर्ण संपन्न हो जाने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली है

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 07:30 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 07:30 PM (IST)
Panchayat Chunav News : मतदान के बाद गुणा-भाग के खेल पर पुलिस इस तरह से रखेगी नजर
Panchayat Chunav News : मतदान के बाद गुणा-भाग के खेल पर पुलिस इस तरह से रखेगी नजर

मुरादाबाद, जेएनएन। Panchayat Chunav News  जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत प्रधान, पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य के लिए गुरुवार को मतदान समाप्त हो गया। चुनाव सकुशल, शांतिपूर्ण संपन्न हो जाने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली है, लेकिन पुलिस के लिए चुनौती अभी खत्म नहीं हुई है बल्कि अब लोगों में चुनावी रंजिश बढ़ने की आशंका प्रबल हो चली है।

loksabha election banner

इसके चलते पुलिस अधिकारी अलर्ट हैं। पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में सतर्क होकर ऐसी रंजिशों पर निगाह रखने के आदेश दिए हैं। खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया गया है। चुनाव के दिन या फिर बाद में, रंजिशों का सामने आना किसी से छिपा नहीं है, क्योंकि चुनाव के बाद सभी प्रत्याशी व उनके समर्थक वोट का गुणा-भाग करते हैं। गुणा-भाग का यही खेल रंजिशों को पैदा करता है।

जिले में पूर्व में हुए चुनाव के बाद वोट को लेकर चुनाव वाले दिन ही कई बार विवाद और मारपीट जैसी घटनाएं सामने आती रही हैं। इनको ध्यान में रखते हुए पुलिस अधिकारियों ने चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए बड़े इंतजाम किए थे। इसका परिणाम रहा कि इस बार चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। बावजूद इसके पुलिस के लिए शांति की चुनौती खत्म नहीं हुई है, क्योंकि अब वोट के गुणा-भाग को लेकर झगड़े-फसाद होने की आशंका बनी है।

यदि ग्रामीणों की मानें तो चुनाव के बाद अब प्रत्याशियों के आवास-चौपालों पर कुल मिलने वाली वोट को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। प्रधान प्रत्याशी हो या फिर जिला पंचायत प्रत्याशी, सभी के समर्थक अपने प्रत्याशी के पक्ष में हुए मतदान को लेकर उत्साहित हैं। वह तो अपने प्रत्याशी की जीत का दावा भी करने लगे हैं, इन हालातों में समर्थकों के बीच विवाद होने की आशंका है, इसी के चलते पुलिस अधिकारी अलर्ट हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्रों में चुनाव के बाद भी सतर्कता बरतें, कहीं प्रत्याशियों के समर्थक वोट के गणित को लेकर आपस में टकराव न कर बैठें। खुफिया तंत्र को भी नजर बनाए रखने को कहा गया है।

चौकीदारों को भी किया अलर्ट

चुनाव के बाद गांवों के हालातों पर नजर रखने के लिए चौकीदारों को भी सतर्क किया गया है कि वह अपने गांव के प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की गतिविधियों पर नजर रखें, यदि कुछ गलत मिलता है तो उसकी सूचना तुरंत थाना पुलिस को देंगे। सुरक्षा के मद्देनजर सभी थाना प्रभारियों व चौकीदारों को गांवों में चुनाव के बाद होने वाली गतिविधियों पर नजर रखने के आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.