Move to Jagran APP

अपनी हरकतों की वजह से पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान : नकवी Moradabad News

केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरानों की आतंकवाद की तिजारत उनकी बर्बादी की इबारत लिख रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 03:47 PM (IST)
अपनी हरकतों की वजह से पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान : नकवी Moradabad News
अपनी हरकतों की वजह से पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान : नकवी Moradabad News

मुरादाबाद। केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरानों की आतंकवाद की तिजारत, उनकी बर्बादी की इबारत लिख रही है। अपनी हरकतों की वजह से पाकिस्तान पूरी दुनिया में अलग -थलग पड़ गया है। अब बौखलाहट में इस्लाम खतरे में है के ढोंगी नारे को आतंकवाद की सल्तनत बचाने के लिए सुरक्षा कवच बनाने की बेहूदा हरकतों पर उतर आया है।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री सोमवार को रामपुर के रंगोली मंडप में भाजपा के राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत  हुए कार्यक्रम में बोले रहे थे। उन्होंने   कहा कि बदहवास पाकिस्तान के शासक, उनके आतंकी दोस्त और आइएसआइ, भारतीय मुसलमानों की राष्ट्रभक्ति और अमन पसंदगी पर भी सवाल खड़ा करने की कायराना साजिश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इन आतंक के आकाओं को समझ लेना चाहिए कि भारत में अल-कायदा, इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठनों की शैतानी हरकते और जड़े नहीं जम पाई हैं , इसमें भारत के मुसलमानों की राष्ट्रवादी सोच का बड़ा योगदान है। भारतीय मुसलमानों ने हमेशा आतंकवाद को ठुकराया है और अमन और इंसानियत का साथ दिया है। श्री नकवी ने कहा कि पाकिस्तान  आतंकवादी गैंग का गैंगस्टर बन गया है, जो पूरे विश्व के अमन और इंसानियत के लिए खतरा है। जिस बात को भारत ने बहुत पहले समझ लिया था उसे आज पूरी दुनिया समझ चुकी है। इस्लामी देशों सहित दुनिया के सभी देश पाकिस्तान में चल रही आतंकवाद की फैक्ट्री के शैतानी सच को पहचान चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिस 370 को पाकिस्तान परस्त अलगाववादी-आतंकवादी अपना हथियार बना कर जम्मू, कश्मीर, लद्दाख के लोगों की तरक्की और अमन का अपहरण कर रहे थे, वह हथियार तोड़ दिया गया है। जम्मू, कश्मीर, लद्दाख के लोगों की खुशहाली पर 370 के काले बादल छंट गए हैं। पाकिस्तान-आतंकवादियों-अलगाववादियों की बेचैनी-बौखलाहट का यही कारण है।  श्री नकवी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के लिए राष्ट्र की सुरक्षा और देशवासियों का सम्मान और समृद्धि सर्वोपरि है और इस विषय पर कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार एक मजबूत इरादों और इच्छाशक्ति वाली सरकार है, जिसने देश हित में कड़े और बड़े फैसले लिए हैं जैसे धारा 370 को हटाना। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के संकल्प को भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह ने मजबूती से जमीन पर लागू किया है। नकवी ने कहा कि धारा 370 हटाए जाने की जानकारी देश के जन-जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने एक  सितंबर से 30 सितंबर तक पूरे देश में व्यापक जनसंपर्क एवं जनजागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया है। भाजपा के कार्यकर्त्ता 370 हटाए जाने से जम्मू, कश्मीर, लद्दाख में होने वाले अभूतपूर्व विकास की जानकारी घर-घर तक पहुंचाएंगे। उन्होंने  कहा कि 370 का खात्मा, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख की 370 समस्याओं के समाधान का रास्ता साफ करेगा। भारत सरकार ने 2004 से 2019 तक दो लाख 77 हजार करोड़ रुपये जम्मू-कश्मीर और वहां के नागरिकों के विकास के लिए भेजे, लेकिन वहा  कोई विकास नहीं हुआ सारा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। इस मौके पर जल शक्ति राज्य  मंत्री बलदेव सिंह औलख और पूर्व  सांसद जयाप्रदा ने भी विचार रखे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.