Move to Jagran APP

सांसद आजम खां के पर‍िवार पर दूसरे दलों ने रखा हाथ तो सपा भी देने लगी साथ

Sympathy with the Azam family सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और पूर्व मंत्री नवाब इकबाल महमूद भी सांसद आजम खां के पर‍िवार से मुलाकात करने के ल‍िए पहुंच चुके हैं। महीनेभर तक आजम खां की पत्नी से मिलने कोई बड़ा सपा नेता नहीं पहुंचा था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 09:34 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 09:34 AM (IST)
सांसद आजम खां के पर‍िवार पर दूसरे दलों ने रखा हाथ तो सपा भी देने लगी साथ
शिकायतें करने में भाजपा के साथ कांग्रेस नेता भी रहे हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। सांसद आजम खां 11 माह से सीतापुर जेल में बंद हैं। उनके बेटे अब्दुल्ला भी उनके साथ हैं, जबकि पत्नी शहर विधायक डा. तजीन फात्मा 10 माह बाद जेल से छूटकर बाहर आ चुकी हैं। लेकिन, महीनेभर तक उनसे मिलने कोई बड़ा सपा नेता नहीं आया। इस बीच कांग्रेस के नेता आने लगे। इमरान प्रतापगढ़ी और मध्यप्रदेश के विधायक आरिफ मसूद भी आजम खां के घर पहुंच गए। उनकी पत्नी का हालचाल जाना। इसी दौरान ऐसी खबर भी सामने आई कि आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी आजम खां से मिलने जेल जाने वाले हैं। हालांकि इसकी कहीं से पुष्टि नहीं हुई। लेकिन, इसकी चर्चा मात्र से ही सपा खेमे में बेचैनी हो गई। इसके अगले दिन ही सपा मुखिया अखिलेश यादव आजम खां के घर चले आए और उनकी पत्नी से मुलाकात की।

loksabha election banner

सोमवार को सम्भल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और पूर्व मंत्री नवाब इकबाल महमूद भी पहुंचे थे। महीनेभर तक आजम खां की पत्नी से मिलने कोई बड़ा सपा नेता नहीं आया, जब कांग्रेस के नेता आए तो फिर सपा नेता भी आने लगे। यह सवाल रामपुर आए सपा मुख‍िया अखिलेश यादव से मीडिया कर्मियों ने पूछा था। तब उन्होंंने कहा था कि पार्टी आजम खां के साथ है और पहले से ही पूरा साथ दे रही है। आगे साइकिल यात्राएं भी निकालेगी। कांग्रेस नेताओं पर उन्होंंने कटाक्ष करते हुए कहा था कि आजम खां के खिलाफ शिकायतें करने में भाजपा के साथ कांग्रेस नेता भी रहे हैं। सपा मुखिया भले ही कुछ कह रहे हैं। लेकिन, सच्चाई तो यहीं है कि वे कांग्रेस नेताओं और ओवैसी की चर्चा के बाद ही आजम खां की पत्नी से मिलने रामपुर आए। कार्यकर्ताओं की मीटिंग बुलाने के बावजूद अखिलेश यादव सपा दफ्तर भी नहीं पहुंचे। इससे भी कार्यकर्ता मायूस हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.