Move to Jagran APP

लाखों के गबन में समिति सचिव अकाउंटेंट पर एफआइआर के आदेश Moradabad News

जिला सहकारी बैंक की डिलारी शाखा का मामला। पर्चियों में हेर-फेर कर किया गया लाखों रुपये का गबन।

By Ravi SinghEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 01:28 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 01:28 PM (IST)
लाखों के गबन में समिति सचिव अकाउंटेंट पर एफआइआर के आदेश Moradabad News
लाखों के गबन में समिति सचिव अकाउंटेंट पर एफआइआर के आदेश Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन। जिला सहकारी बैंक में तीन लाख 54 हजार रुपये गबन के मामले में समिति सचिव व एकाउंटेंट के खिलाफ एफआइआर के आदेश मुख्य कार्यपालक अधिकारी रूप सिंह ने दिए हैं। इस मामले में दो सदस्यीय जांच समिति से जांच कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद एसएसपी को पत्र लिखकर एफआइआर के आदेश जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

जिला सहकारी बैंक की डिलारी शाखा में समिति के नाम कटने वाली पर्चियों के माध्यम से गबन किया गया। कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि डिलारी शाखा से संबधित साधन सहकारी समिति लिमिटेड बहेड़ी ब्रहमनान समिति के सचिव व एकाउंटेंट ने मिलकर गलत पर्चियां काटीं। जिससे जो पैसा बैंक के नाम आना चाहिए, वह इनके खातों में पहुंच गया।

शाखा प्रबंधक की शिकायत पर हुई जांच

दरअसल, किसी भी समिति के नाम पैसा जमा करने के लिए तीन पर्चियां काटी जाती हैं। जिसमें एक पर्ची बैंक, दूसरी समिति व तीसरी समिति सचिव के नाम होती है लेकिन, इस मामले में जो पर्चियां काटी गयीं, उन्हें बैंक के नाम काटा ही नहीं गया। इस मामले में शाखा प्रबंधक की ओर से की गई शिकायत पर कार्यपालक अधिकारी ने जांच के आदेश किए थे। जल्द ही जांच की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। जांच के बाद गबन के आरोपियों को सजा मिलेगी। इससे पहले भी ऐसी शिकायतें मिल चुकी थीं। दो सदस्यीय जांच समिति ने जांच कराई थी और उसे बाद एसएसपी को पत्र लिखकर एफआईआर के आदेश दिए गए थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.