Move to Jagran APP

मुरादाबाद में एक महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 106 Moradabad News

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. डीके प्रेमी ने बताया कि जिले में एक महिला कोरोना पीडि़त पाई गई है। यह महिला टीएमयू के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 12:39 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 09:10 AM (IST)
मुरादाबाद में एक महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 106   Moradabad News
मुरादाबाद में एक महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 106 Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। मुगलपुरा की एक महिला की जांच में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है। जिले में रोगियों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है।

loksabha election banner

पीजीआई लखनऊ से देर रात में 65 लोगों की जांच रिपोर्ट मिली है। जिसमें 62 लोग कोरोना निगेटिव पाए गए हैैं। एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट अस्पष्ट नहीं हैैं। दोबारा नमूना लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। अमरोहा की एक कोरोना पीडि़त पहले से टीएमयू में भर्ती है, उस महिला की दोबारा जांच में भी कोरोना पॉजि

रामपुर में तीन, सम्भल में एक मिला संक्रमित

मंडल में बुधवार को कुल पांच कोरोना संक्रमित मरीज मिले। रामपुर में तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुछ दिन पहले एक राइस मिलर की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। उनकी बेटी और दामाद की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है। उनके परिवार के छह सदस्य पहले ही कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा जिला अस्पताल में वार्ड ब्वाय की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। राइस मिलर की बेटी और दामाद के साथ उनकी बेटी को भी क्वारंटाइन किया गया है। रामपुर में बुधवार को चार जमाती स्वस्थ भी हुए हैं। मंडल का चौथा केस सम्भल जिले में मिला है। यहां के नई सराय की युवती कोरोना संक्रमित मिली है। युवती की नौ वर्षीय छोटी बहन मंगलवार को संक्रमित निकली थी। इसके साथ ही मंडल में संक्रमितों की संख्या 177 हो गई है। इनमें मुरादाबाद जिले में सबसे ज्यादा 105 संक्रमित है। रामपुर में तीन नए मामले मिलने के बाद कुल मरीजों की संख्या 25 हो गई है। इसी तरह सम्भल में एक नया मरीज मिलने के साथ आंकड़ा 20 पर पहुंच गया है। इसके चलते जिला रेड जोन में आ गया है। अमरोहा में कुल संक्रमितों की संख्या 27 है। मंडल में कोरोना संक्रमण से छह लोगों की मौत भी हो चुकी है। जबकि 12 लोग स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं। 

क्वारंटाइन सेंटर के लिए दिया कालेज

कुन्दरकी : मुरादाबाद  हाईवे स्थित गांव कमालपुर फतेहाबाद सहित प्रबंधक नजमुल हसन फौजी ने प्रशासन को अपनी संस्थानों न्यू सैनिक कॉलेज ऑफ  लॉ, न्यू सैनिक इंटर कॉलेज, न्यू सैनिक हायर सेकेंडरी स्कूल कुंदरकी को क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए प्रशासन को दे दिया है। प्रशासन ने मैरिज हॉल व लगभग आधा दर्जन से अधिक कॉलेजों को क्वारंटाइन सेंटर के लिए चुना है। यहां पर बाहर  हरियाना पंजाब ए दिल्ली आदि फंसे लोगों को सारी व्यवस्था सुनिश्चित कर ठहराया जा सके। अधिशासी अधिकारी त्रिवेद कुमार ने बताया कि सेंटरों की बिलारी तहसीलदार के साथ भ्रमण कर व्यवस्था जांची गई। इस दौरान लगभग 2000 हजार से अधिक प्रवासियों को ठहराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। अधिकांश सेंटरों पर 100 से या उससे अधिक लोगों के रुकने की व्यवस्था कराई जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.