Move to Jagran APP

गीदड़ के काटने से वृद्ध महिला की दो हफ्ते बाद उपचार के दौरान मौत, पर‍िवार के लोग बदहवास

Death from Jackal Bite सम्‍भल के रजपुरा ब्लाक क्षेत्र के ब्यौरा गांव निवासी 50 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। वह दो हफ्ते पहले सियार के काटने से जख्मी हो गई थीं। मौत के बाद से पर‍िवार के लोग बदहवास हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 03:20 PM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 03:20 PM (IST)
गीदड़ के काटने से वृद्ध महिला की दो हफ्ते बाद उपचार के दौरान मौत, पर‍िवार के लोग बदहवास
दो हफ्ते पहले सियार के काटने से जख्मी हो गई थीं।

मुरादाबाद, संवाद सूत्र। Death from Jackal Bite : सम्‍भल के रजपुरा ब्लाक क्षेत्र के ब्यौरा गांव निवासी 50 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। वह दो हफ्ते पहले सियार के काटने से जख्मी हो गई थीं। मौत के बाद से पर‍िवार के लोग बदहवास हैं। 

loksabha election banner

भूरी देवी 17 अक्टूबर को चारा लेने गई थी। अचानक गीदड़ ने वृद्ध महिला पर हमला कर दिया, जिस पर महिला ने शोर मचाया तो आसपास के लोग आ गए। घायल महिला घर पहुंची और स्वजन को बताया। रजपुरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। एंटी रैबीज वैक्सीन की तीन डोज लगाई गई। बाद में महिला की तबीयत अचानक से बिगड़ने लगी। वे मुरादाबाद ले गए। जहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। स्वजन का आरोप है कि रजपुरा में चिकित्सकों द्वारा एंटी रैबीज वैक्सीन लगाई गई। जबकि उसको एंटी रैबीज सीरम लगना था और उसके ना लगने के कारण महिला की मौत हो गई।

थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि स्वजन के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पंचनामा भर महिला का शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

चिकित्सा अधीक्षक डा. नरेश यादव ने बताया की सीएचसी स्तर पर एआरवी सीरम ही उपलब्ध होता है, जिसको महिला को समय पर लगा दिया था और एआरएस उपलब्ध न होने की वजह से स्वजन को कहा गया था कि हायर सेंटर पहुंचकर एआरएस की डोज जरूर लगवाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.