Move to Jagran APP

तेल कंपन‍ियों ने धीरे से बढ़ा दी रसोई गैस की कीमत, एसएमएस पहुंचते ही परेशान हो गए मुरादाबाद के उपभोक्‍ता

Moradabad LPG Price अचानक रसोई गैस की कीमत बढ़ जाने से उपभोक्ताओं में हलचल शुरू हो गई। गैस एजेंसी पर कॉल कर बुकिंग निरस्त करने री-बुकिंग व गैस की कीमत बढ़ाने के बारे में जानकारी करनी शुरू कर दी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 08:12 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 08:12 AM (IST)
तेल कंपन‍ियों ने धीरे से बढ़ा दी रसोई गैस की कीमत, एसएमएस पहुंचते ही परेशान हो गए मुरादाबाद के उपभोक्‍ता
कीमत प्रत्येक माह की पहली तारीख को निर्धारित की जाती हैं।

मुरादााबद, जेएनएन। तेल कंपनियों ने पिछले दरवाजे से रसोई गैस की कीमत में 25 रुपये की वृद्धि कर दी है। गुरुवार को पुरानी दर पर की गई बुकिंग को निरस्त कर दिया गया और थोड़ी देर के बाद री-बुकिंग कर उपभोक्ताओं को नई कीमत पर सिलेंडर आपूर्ति का बिल जारी कर दिया गया।

loksabha election banner

गुरुवार सुबह 10 बजे तक रसोई गैस की कीमत 715.50 रुपये प्रति सिलेंडर थी। गैस की बुकिंग कराने वाले उपभोक्ताओं के मोबाइल पर सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर कंपनी से एसएमएस पहुंचे, जिसके कहा गया था कि आपकी गैस बुकिंग निरस्त कर दी गई है। सुबह 10:10 बजे दोबारा उपभोक्ताओं के पास दूसरा एसएमएस पहुंचा, जिसमें गैस की री-बुकिंग किए जाने की जानकारी दी गई। गैस की कीमत बढ़कर 740 रुपये प्रति सिलेंडर होने की सूचना दी और हॉकर को इसी दर पर भुगतान करने का अनुरोध किया। अचानक रसोई गैस की कीमत बढ़ जाने से उपभोक्ताओं में हलचल शुरू हो गई। गैस एजेंसी पर कॉल कर बुकिंग निरस्त करने, री-बुकिंग व गैस की कीमत बढ़ाने के बारे में जानकारी करनी शुरू कर दी। सरकार के आदेश के अनुसार तेल कंपनी माह में एक ही बार गैस की कीमत बढ़ा सकती हैं। कीमत प्रत्येक माह की पहली तारीख को निर्धारित की जाती हैं। सरकारी तीनों तेल कंपनियों ने पहली फरवरी को घरेलू गैस सिलेंडर पर कोई कीमत नहीं बढ़ाई थी। हालांकि, पहली फरवरी को वाणिज्य गैस सिलेंडर में 190 रुपये की वृद्धि की गई थी। इसके बाद सिलेंडर की कीमत 1393 रुपये से बढ़कर 1583 रुपये हो गई। इस वृद्धि के बाद कीमत का पुनर्निर्धारण एक मार्च को किया जाना था। तेल कंपनियों ने सरकारी आदेश की अनदेखी करते हुए चार फरवरी को चुपचाप रसोई गैस की कीमत बढ़ा दी है। सेल्स आफिसर नृपेंद्र सिंह ने बताया कि गैस की कीमत बढ़ाने या घटाने का निर्णय मुख्यालय स्तर से होता है, इसके बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें 

Indian Railway : जल्‍द चलेंगी पैसेंजर ट्रेनें, रिजर्वेशन टिकट लेकर कर सकेंगे यात्रा, 15 रुपये अत‍िर‍िक्त खर्च करने होंगे

Indian Railways : उत्तराखंड के रेल विकास के ल‍िए म‍िले 418 करोड़ 554 लाख रुपये, कई योजनाओं पर होगा काम

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में डेढ़ करोड़ रुपये का गबन, प्रधान दोबारा नहीं लड़ पाएंगे चुनाव, देखें कहां क‍ितना हुआ घपला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.