Move to Jagran APP

मुरादाबाद में अधिकारी ही नहीं ले रहे फीडबैक, स्‍कूली बच्‍चों के स्‍वेटर की गुणवत्ता पर खड़े हो रहे सवाल

Task Force for the quality of sweaters जिला स्तरीय अधिकारियों की अध्यक्षता में कई टास्क फोर्स बनाई गईंं थीं। इनकी जिम्मेदारी अभिभावकों से फीड बैक लेकर विभाग को देना था लेकिन इस कार्य में लापरवाही बरती जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 04:40 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 04:40 PM (IST)
मुरादाबाद में अधिकारी ही नहीं ले रहे फीडबैक, स्‍कूली बच्‍चों के स्‍वेटर की गुणवत्ता पर खड़े हो रहे सवाल
बेसिक शिक्षा विभाग शासन को अपनी रिपोर्ट भी नहीं भेज पा रहा है।

मुरादाबाद, जेएनएन।  Task Force for the quality of sweaters। परिषदीय स्कूलों में विभाग की ओर से बांटे गए स्वेटरों की गुणवत्ता पर पहले ही सवाल खड़े हो चुके हैं। सैंपल को कानपुर लैब भी भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट जो जाएगी सो आएगी। लेकिन, स्वेटरों की गुणवत्ता व साइज के लिए बनाई गई टास्क फोर्स ही लचर रवैया अपनाए हुए हैं।

loksabha election banner

दरअसल, इस बार जिला स्तरीय अधिकारियों की अध्यक्षता में कई टास्क फोर्स बनाई गईंं थीं। इनकी जिम्मेदारी अभिभावकों से फीड बैक लेकर विभाग को देना था, उसी आधार पर स्वेटर की गुणवत्ता तय होनी थी। लेकिन, एक को छोड़कर किसी टास्क फोर्स ने अभी तक अपनी रिपोर्ट ही विभाग को नहीं भेजी है। इसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी याेगेंद्र कुमार ने मंगलवार को फीडबैक न देने के कारण सभी टास्क फोर्स प्रभारी को पत्र जारी किया है। स्वेटराें की गुणवत्ता के जांच के लिए बनाई गई टास्क फोर्स में केवल जिला विद्यालय निरीक्षक की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने ही रिपोर्ट दी है। बाकी जगह से रिपोर्ट न मिलने के कारण बेसिक शिक्षा विभाग शासन को अपनी रिपोर्ट भी नहीं भेज पा रहा है।

लैब की रिपोर्ट आने का हो रहा इंतजार

स्वेटरों की गुणवत्ता के लिए कानपुर लैब को भेज गए सैंपलों की रिपोर्ट 10 दिन बाद भी जिला मुख्यालय को प्राप्त नहीं हुई है। जिस कारण अभी तक कार्यदायी संस्था पर कार्रवाई तय नहीं हो पाई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि लैब से लगातार संपर्क स्थापित किया जा रहा है, जैसे ही रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर कार्रवाई तय होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.