Move to Jagran APP

Coronavirus : अब मॉस्क नहीं लगाने पर देना पड़ेगा 500 रुपये जुर्माना, रामपुर में इतने लोगों पर हुई कार्रवाई Rampur News

एक ही दिन में लॉकडाउन उल्लंघन एवं मॉस्क नहीं लगाने वालों से 61500 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 02:05 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 02:05 PM (IST)
Coronavirus  : अब मॉस्क नहीं लगाने पर देना पड़ेगा 500 रुपये जुर्माना, रामपुर में इतने लोगों पर हुई कार्रवाई  Rampur News
Coronavirus : अब मॉस्क नहीं लगाने पर देना पड़ेगा 500 रुपये जुर्माना, रामपुर में इतने लोगों पर हुई कार्रवाई Rampur News

रामपुर। लॉकडाउन के दूसरे चरण में सरकार ने बिना मॉस्क लगाने वालों और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है। ऐसे लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई के आदेश दिए हैं। पहले ही दिन मॉस्क न पहनने वाले 166 लोगों पर कार्रवाई की गई। प्रत्येक से 500 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

loksabha election banner

विभिन्न क्षेत्रों का किया निरीक्षण

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम भरत तिवारी ने बुधवार को बिलासपुर स्थित मंडी परिसर, कस्बा बिलासपुर सहित बिलासपुर के विभिन्न क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। उपजिलाधिकारी ने बताया कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले व मास्क का प्रयोग न करने वाले व्यक्तियों का चालान करते हुए अब तक 355100 रुपए का जुर्माना लगाया जा चुका है। साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 27 व्यक्तियों तथा मास्क न पहनने वाले 166 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की गई है। इसके अलावा 384 वाहनों का चालान हुआ। 119 वाहनों के विरुद्ध सीज कराने की कार्रवाई भी की गई है। 

इंदौर क्वारंटाइन सेंटर से भागे कोरोना संक्रमित समेत चार लोगों की तलाश

 रामपुर : शाहबाद क्षेत्र के दो कोरोना पॉजिटिव समेत चार युवक इंदौर के क्वारंटाइन सेंटर की दीवार कूदकर भाग निकले है। यह जानकारी मिलते ही रामपुर के प्रशासन ने जिले की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी है। इनके गांव में भी फोर्स तैनात कर दी गई है। थाना क्षेत्र के चमरौल व मढ़ैयान बदे गांव के चार लोग इंदौर में रहकर मजदूरी करते हैं। पिछले दिनों चारों को चेकअप के बाद इंदौर के ङ्क्षकग्स पार्क गार्डन में क्वारंटाइन किया था। चारों के ब्लड सैंपल लिए गए। रिपोर्ट में मढ़ैयान बदे के दोनों युवक कोरोना पॉजिटिव मिले थे। बीती रात चारों क्वारंटाइन सेंटर की दीवार कूदकर वहां से फरार हो गए। आनन-फानन में वहां के प्रशासन ने रामपुर के पुलिस अधीक्षक को मामले से अवगत कराया। इस पर एसपी शगुन गौतम ने गांव की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परिजनों एवं गांव के प्रधान को अवगत करा दिया है। कोतवाली प्रभारी नरेंद्र त्यागी ने बताया कि सूचना पर परिजनों को आवश्यक निर्देश दिए ताकि वे लोग परिजनों से बात करें तो परिजन उन्हें समझाकर वहीं रुकने की बात कहें।  जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि जिले की सामीओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। अगर वह जिले में घुसने का प्रयास करेंगे तो सीमा पर ही पकड़ लिए जाएंगे। इंदौर से सूचना मिलने के बाद तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.