Move to Jagran APP

अब जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए इनोवा कार खरीद सकेंगी जिला पंचायतें, जानें आनलाइन बैठक में क्या दिए गए निर्देश

Innova car for district panchayat president पंचायती राज एवं ग्राम्य विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने प्रदेश की सभी जिला पंचायत अध्यक्षों अपर मुख्य अधिकारियों अधिशासी अभियंताओं के साथ आनलाइन बैठक करके इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 02:38 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 02:38 PM (IST)
अब जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए इनोवा कार खरीद सकेंगी जिला पंचायतें, जानें आनलाइन बैठक में क्या दिए गए निर्देश
अध्यक्ष के लिए इनोवा कार खरीद सकेंगी जिला पंचायतें।

मुरादाबाद, जेएनएन। Innova car for district panchayat president : पंचायती राज एवं ग्राम्य विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने प्रदेश की सभी जिला पंचायत अध्यक्षों, अपर मुख्य अधिकारियों, अधिशासी अभियंताओं के साथ आनलाइन बैठक करके इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्षों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। बैठक में एक जिला पंचायत अध्यक्ष ने गाड़ी नहीं होने का मुद्दा भी उठाया।

loksabha election banner

इस पर अपर मुख्य सचिव ने सभी जिला पंचायतों को इनोवा कार खरीदने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजने के लिए कह दिया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया जाएगा। जिला पंचायतें अध्यक्ष के लिए इनोवा कार जिला निधि की धनराशि से खरीद सकेंगी। जिला पंचायत मुरादाबाद के अपर मुख्य अधिकारी शिशुपाल शर्मा ने बताया कि हमारे यहां भी अध्यक्ष के पास किराए की गाड़ी है। इसलिए हमने तो निर्देश मिलते ही नई गाड़ी की लिए प्रस्ताव भिजवा दिया है।

आमदनी बढ़ाने पर भी दिया जोर : अपर मुख्य सचिव का जिला पंचायतों की आमदनी बढ़ाने पर जोर रहा है। इसलिए जिला पंचायत की आमदनी बढ़ाने की दिशा में काम होना है। इसके लिए योजना बनाई जा रही है। मेरठ के जिला पंचायत अध्यक्ष विदेश से बैठक में जुड़े थे। उन्होंने कुछ टायल्स की सड़कों को दिखाया है। इसी तरह हम भी काम कराने की कोशिश करेंगे। जिला पंचायत बोर्ड की आगामी बैठक में सभी मुद्दों पर चर्चा होगी।

भूल गए कोरोना के नियम, भीड़ से घिरी औद्योगिक नगरी : औद्योगिक नगरी में रक्षाबंधन के पर्व पर कोविड-19 के नियम धराशाई होते हुए नजर आए। कारों में न सिर्फ क्षमता के अधिक लोग सवार थे बल्कि शारीरिक दूरी के नियम भी अनदेखी की जा थी। ऐसे में पूरे दिन शहर में भीड़ व जाम की समस्या बनी रही। रविवार को रक्षाबंधन के त्योहार के चलते बसों व निजी वाहनों में बेतहाशा भीड़ रही तो वहीं चौपला पर भी जाम के हालात बन गए।

शारीरिक दूरी के नियमों की खूब अनदेखी की गई। आलम यह रहा कि हसनपुर दिशा, चौपला से रेलवे ब्रिज दिशा, मुरादाबाद दिशा, दिल्ली दिशा चाराें तरफ वाहनों व भीड़ ही भीड़ देखने को मिली। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रदेश सरकार द्वारा रोडवेज बसाें मेें महिलाओं की यात्रा निश्शुल्क रहने पर भीड़ रही। रक्षाबंधन पर डग्गामार वाहनाें की भी खूब चांदी रही। उन्हें भी खूब सवारियां मिलीं और उन्होंने मनमाने दाम वसूले।

रक्षाबंधन पर उमड़ी भीड़ को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे लोगों में कोरोना वायरस का कोई खौफ ना हो। प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक ने बताया कि शहर में जाम की व्यवस्था को संभालने के लिए पुलिस कर्मी डयूटी पर लगे हुए थे। चोर-उचक्के पर नजर रखने के लिए सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मी लगे हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.