Move to Jagran APP

रेल लाइन की मरम्मत के लिए न डालें दबाव : डीआरएम

रेलवे प्रशासन की ओर से रेल कर्मियों के सेफ्टी सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें सुरक्षित रेल संचालन पर चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 02:19 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 02:19 PM (IST)
रेल लाइन की मरम्मत के लिए न डालें दबाव : डीआरएम
रेल लाइन की मरम्मत के लिए न डालें दबाव : डीआरएम

मुरादाबाद । रेलवे प्रशासन की ओर से रेल कर्मियों के सेफ्टी सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें सुरक्षित ट्रेन संचालन पर चर्चा की गई। मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल ने अधिकारियों से कहा है कि रेल लाइन की मरम्मत के लिए कर्मियों पर दबाव न डालें। इस तरह काम कराने वाले सुपरवाइजरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। संडीला की दुर्घटना के बाद रेल प्रशासन गैंगमैन, सिग्नल खलासी, गेटमैन और केबिन मैन की सेफ्टी सेमिनार डीआरएम आफिस में हुई। डीआरएम ने कहा कि ट्रेन दुर्घटना रोकने के लिए रेल लाइन की मरम्मत की जानी है।

loksabha election banner

ट्रेन संचालन बंद होने के बाद रेलवे लाइन की करें मरम्मत

रेलवे बोर्ड ने परिचालन विभाग को आदेश दिए हैं कि रेल लाइन की मरम्मत के लिए ट्रेन संचालन बंद होने के बाद ही इंजीनिय¨रग विभाग रेलवे लाइन की मरम्मत करे। रेल लाइन या सिग्नल की मरम्मत करते समय सुरक्षा जैकेट अवश्य पहनें, सुरक्षा उपकरण सभी कर्मियों को अवश्य उपलब्ध कराए। ताकि किसी कर्मचारी के साथ कोई घटना न होने पाए। गैंगमैन, गेटमैन और सिग्नल खलासी ने अपनी समस्याएं उठाईं। जिसे डीआरएम ने सुनने के बाद उसके समाधान का अश्वासन दिया। सेमीनार में एडीआरएम शरद श्रीवास्तव समेत सभी ब्रांच अधिकारी उपस्थित थे।

डीआरएम ने किया औचक निरीक्षण

मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल औचक निरीक्षण करने कांठ स्टेशन पर गए। इस दौरान कुछ रेल कर्मी बिना सुरक्षा जैकेट के रेल लाइन पर काम करते हुए पाए गए। उन्होंने सुरक्षा जैकेट पहन कर काम करने का आदेश दिए। साथ ही स्टेशन पर साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर नहीं पाई गई। जिसके ठीक करने के लिए मंडल रेल प्रबंधक ने निर्देश दिया। कहा कि साफ-सफाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.