Move to Jagran APP

राजनीति : सपा के टिकटार्थियों को आजम ने दिखाया सियासी आइना

सियासत और चौसर की गोट किस मुकाम पर सफल या नाकाम हो जाए इसका अंदाजा लगाना नामुमकिन है।

By RashidEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 02:45 AM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 10:05 AM (IST)
राजनीति : सपा के टिकटार्थियों को आजम ने दिखाया सियासी आइना
राजनीति : सपा के टिकटार्थियों को आजम ने दिखाया सियासी आइना

मुरादाबाद (रईस शेख)। सियासत और चौसर की गोट किस मुकाम पर सफल या नाकाम हो जाए इसका अंदाजा लगाना नामुमकिन है। अपनी चाल कामयाब करने के लिए सियासतदां और चौसर के खिलाड़ी बिछाई गई बिसात पर नई-नई चालें चलकर विरोधी को हैरत में डाल देते हैं। समाजवादी पार्टी में भी आजकल ऐसा ही हो रहा है। विरोधी को नेस्तनाबूत करने के लिए सपाई बाहरी व स्थानीय उम्मीदवार का मुद्दा उठाकर गोट अपने पाले में करना चाहते हैं। हालांकि पूर्व केंद्रीय मंत्री आजम खां ने बाहरी उम्मीदवार के मुद्दे को जड़ से समाप्त कर दिया। बात यहीं पर खत्म नहीं हुई उन्होंने परिवार में कलह, दागदार को लोकसभा का उम्मीदवार न बनाने का ऐलान भी कर दिया। इससे टिकट की चाहत रखने वाले सपाइयों को झटका लगा। पैरों से जमीन खिसकती नजर आई। अब मायूस लोगों के सपा को अलविदा कहने की भी चर्चा है।

loksabha election banner

वक्त बताएगा ऊंट किस करवट बैठेगा

बहरहाल ऊंट किस करवट बैठेगा ये तो समय ही बताएगा लेकिन इतना जरूर है कि सपा स्वच्छ छवि वाले स्थानीय कार्यकर्ता को ही उम्मीदवार बनाने की पक्षधर है। अव्यवहारिक व बड़बोले सपा के उम्मीदवार नहीं हो सकते। आजम के इस जुमले से सपा के उन कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ा है जो बाहरी उम्मीदवार उतारने की संभावना से चिंतित थे। साथ ही आलाकमान से गुहार कर रहे थे कि स्वच्छ छवि का उम्मीदवार ही भाजपा को शिकस्त दे सकता है।

विधायक से कराया इकरार

मुरादाबाद देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी आजम खां के करीबियों में शुमार किए जाते हैं। बीते दिनों उन्होंने भी बाहरी उम्मीदवार की तरफदारी की थी। इसकी भनक आजम को भी लग गई थी। आजम ने उनसे भी पार्टी का वफादार होने का इकरार कराया। बकौल कुरैशी वह हर समय सपा व आजम खां के साथ रहेंगे।

इस्तीफे की चर्चा

मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से पांच-छह सपाई टिकट के दावेदार हैं। सभी स्वच्छ छवि का दावा भी कर रहे हैं लेकिन आजम के एक जुमले ने पूर्व महापौर डॉ. एसटी हसन के अनुयायियों का हौसला बुलंद कर दिया। इस जुमले से कई दावेदारों के अनुयायियों के चेहरे मुर्झा गए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.