Move to Jagran APP

मुरादाबाद में भाक‍ियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत, कहा-क‍िसानों को बर्बाद करना चाहती है सरकार

मुरादाबाद के पाकबड़ा में भाक‍ियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा क‍ि सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं की जिससे किसानों का भला हो सके। ब‍िजली ब‍िल के दाम आसमान छू रहे हैं। इस सरकार से हर आदमी त्रस्त हो चुका है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 02:51 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 02:51 PM (IST)
मुरादाबाद में भाक‍ियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत, कहा-क‍िसानों को बर्बाद करना चाहती है सरकार
नरेश टिकैत शाहजहांपुर में महापंचायत में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

मुरादाबाद, जेएनएन। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश चौहान का पाकबड़ा के मोढ़ा तैय्या गांव में भाकियू कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। नरेश टिकैत शाहजहांपुर में महापंचायत में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

loksabha election banner

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए नरेश टिकैत ने कहा कि आज तक किसानों ने चुनाव में किसी भी पार्टी का समर्थन नही किया था, पहली बार किसानों ने भाजपा का समर्थन कर सरकार बनवाई। अब वो ही सरकार किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। सरकार अंबानी और अडानी के लिए काम कर रही है। सरकार ने अड़ियल रवैया अख्तियार कर लिया है, या तो सरकार किसानों को दिल जीत ले वरना लोकसभा चुनाव में भाकियू ही बीजेपी का जमकर विरोध करेगी। सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं की, जिससे किसानों का भला हो सके। ब‍िजली ब‍िल के दाम आसमान छू रहे हैं। इस सरकार से हर आदमी त्रस्त हो चुका है। सरकार ने रेलवे, एयरपोर्ट, लालकिला सब बेच दिया। भाकियू 36 सालों से आंदोलन करती आ रही है। जब जब किसानों को परेशानी होती है, भाकियू आंदोलन करती है। आगे कहा कि हमने तो अपनी हार मान ली थी। लेकिन सरकार हमारी बेइज्जती करना चाहती थी। इसलिए आंदोलन को तेजी दी गयी। जगह-जगह पंचायतें चल रहीं हैं। जब तक सरकार किसानों की मांग पूरी नहीं करेगी। तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उसके बाद जलपान कर नरेश टिकैत, राजेश चौहान, प्रदेश महासचिव डॉ नो सिंह को साथ लेकर शाहजहांपुर रवाना हो गए। उधर डॉ नो सिंह के नेतृत्व में किसानों ने पाकबड़ा अगवानपुर बाईपास पर सैनिक धर्मकांटे के पास ऑन रोड एक बोर्ड लगाया है। जिस पर लिखा है बीजेपी नेताओं पदाधिकारियों का गांव में आना सख्त मना है। अगर बीजेपी का कोई भी नेता, मंत्री विधायक, या पदाधिकारी गांव में घुसने की कोशिश करेगा। उसके जान माल व सुरक्षा की जिमेदारी खुद की होगी। किसान यूनियन बीजेपी का पूर्ण बहिष्कार करती है। 

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में साढ़े पांच साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म, बॉक्‍स में छ‍िपा आरोप‍ित, ब‍िजली के पोल से बांधकर पीटा

Child misdemeanor in Moradabad : बच्‍ची की आंखों में खौफ, अपनों को देखकर भी कांप रही, पुलिस को मेडिकल र‍िपोर्ट म‍िलने का इंतजार

Indian Railways : प्‍लेटफार्म पर करनी है फ‍िल्‍म की शूटिंग तो करना होगा इन न‍ियमों का पालन, यहां पढ़ें रेलवे की गाइड लाइन

Holi 2021 : होली पर न बरतें लापरवाही, बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, आप भी पड़ सकते हैं बीमार

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में कल जारी होगा आरक्षण, पंचायत विभाग की टीमें जुटीं, हो सकते हैं कई बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.