Move to Jagran APP

प्रेमी और प्रेमिका के पकड़े जाने पर पंचों ने कराया था न‍िकाह, 18 द‍िन में ही गला घोटकर व‍िवाहिता को मार डाला

18 दिन पहले ही हुई थी प्रेमी युगल की शादी। प्रेम प्रसंग में मिलने के दौरान पकड़े गए थे पंचायत के फैसले पर हुआ था निकाह। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोटकर हत्या की पुष्टि के बाद पति सहित चार ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 10:06 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 07:20 AM (IST)
प्रेमी और प्रेमिका के पकड़े जाने पर पंचों ने कराया था न‍िकाह, 18 द‍िन में ही गला घोटकर व‍िवाहिता को मार डाला
मुरादाबाद में गला दबाकर व‍िवाहिता की हत्‍या।

मुरादाबाद, जेएनएन।  महज 18 दिन पहले प्रेमी को पति कुबूल कर उसके साथ ससुराल गई एक नव विवाहिता की गला घोटकर हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने भी गला घोटकर हत्या की पुष्टि हुई है। मृतका के मायके वालों की तहरीर पर पति सहित चार ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 

loksabha election banner

डिलारी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले मोमीन ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री गुलिस्ता का निकाह 18 सितंबर को भगतपुर के रहने वाले रफीक के पुत्र हबीब के साथ किया था। हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया। ससुराल वाले एक लाख रुपये नगद व मोटर साइकिल की मांग करते हुए बेटी का उत्पीड़न कर रहे थे। रविवार देर रात पति हबीब, देवर अनीश, ससुर रफीक व सास अनीशा ने गला घोटकर गुलिस्ता की हत्या कर दी। सोमवार को सुबह पड़ोसियों ने घटना की उन्हें दी। जब वे वहां पहुंचे तो गुलिस्ता का शव जमीन पर पड़ा मिला। गुलिस्ता के शरीर पर नाखून के निशान थे। सूचना पर भगतपुर थाना पुलिस के अलावा एसपी आरए विद्यासागर मिश्र ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्र किए। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। चिकित्सकों के मुताबिक महिला की हत्या गला घोटकर की गई है। मृतका के गले की हड्डी टूटी मिली। उधर, पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर चारों आरोपितों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। चारों आरोपित जेल भेज दिए गए।

प्रेम प्रसंग का भंडाफोड़ होने के बाद हुआ था निकाह

पुलिस पूछताछ में पता चला कि गुलिस्ता कुछ महीने पहले भगतपुर में अपनी मौसी के घर आई। गुलिस्ता की मौसी हबीब की पड़ोसी है। इस बीच हबीब और गुलिस्ता में प्यार हो गया। 18 सितंबर को हबीब रात में गुलिस्ता से मिलने उसके गांव सुल्तानपुर पहुंच गया। वहां प्रेमी युगल पकड़े गए। इस बीच पंचों ने प्रेमी युगल का निकाह करा दिया। पंचायत के दबाव में हबीब ने भले ही गुलिस्ता संग निकाह कर लिया, लेकिन उसे पत्नी नहीं माना। यही वजह रही कि हबीब व उसके घर वाले गुलिस्ता को ठिकाने लगाने का तानाबाना बुनने लगे। रविवार को दरिंदों ने नव विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया।

घटनास्थल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट व शव की दशा से साफ हो गया कि महिला की गला घोटकर हत्या की गई है। पति ने पूछताछ में हत्या करने की बात भी कुबूल की है। चारों आरोपित जेल भेज दिए गए हैं।

विद्या सागर मिश्र, एसपी आरए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.