Move to Jagran APP

नर्सिंग छात्रा की दी गई थी सुपारी, हत्‍या की जगह भी तय थी, मुख्‍य साजिशकर्ता की तलाश में जुटी पुलिस

अमरोहा में देहात थाना क्षेत्र में नर्सिंग की छात्रा के साथ हुई घटना का पर्दाफाश ज़रूर हो गया है लेकिन घटना की स्क्रिप्ट लिखने वाला कोई एक व्यक्ति और है। उसके इशारे पर ही तीनों आरोपितों ने युवती पर हमला किया था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 04:03 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 04:03 PM (IST)
नर्सिंग छात्रा की दी गई थी सुपारी, हत्‍या की जगह भी तय थी, मुख्‍य साजिशकर्ता की तलाश में जुटी पुलिस
मुशीर समेत तीन युवकों को दिया था युवती को ठिकाने लगाने का काम।

मुरादाबा, जागरण संवाददाता। अमरोहा में देहात थाना क्षेत्र में नर्सिंग की छात्रा के साथ हुई घटना का पर्दाफाश ज़रूर हो गया है, लेकिन घटना की स्क्रिप्ट लिखने वाला कोई एक व्यक्ति और है। उसके इशारे पर ही तीनों आरोपितों ने युवती पर हमला किया था। सूत्र बताते हैं कि बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना थी, लेकिन आसपास के लोगों द्वारा देखे जाने पर केवल मारपीट व मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देकर आरोपित भाग निकले थे।

loksabha election banner

गुरुवार को देहात थाना क्षेत्र में एक बाग में युवती संदिग्ध हालात में घायल अवस्था में पड़ी मिली थी। पास की कालोनी की रहने वाली यह युवती लखनऊ से घर लौट रही थी। पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद लूटपाट की तहरीर लिख के बदमाशों की तलाश शुरू कर दी थी। सीसीटीवी में हमलावर कैद भी हो गए थे। हालांकि पुलिस ने गुरुवार को ही एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि दो आरोपित फरार हो गए थे। पुलिस ने दूसरे आरोपित मुशीर को मुठभेड़ में घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया है। जबकि तीसरा आरोपित संजीव फरार है। खैर, यहां तक तो पुलिस ने खुद के बताए घटनाक्रम के मुताबिक सही किया तथा युवती के हमलावरों में एक को दबोच लिया परंतु इस सारे मामले की स्क्रिप्ट लिखने वाला मुख्य साजिशकर्ता अभी पुलिस पकड़ से दूर है। सूत्र बताते हैं कि पीड़ित युवती के साथ किसी बड़ी अनहोनी की तैयारी थी, लेकिन गनीमत यह रही कि घटना के दौरान उधर से गुजरने वाले कुछ लोगों को देख कर हमलावर मकसद में कामयाब नहीं हो सके। पुलिस से जुड़े सूत्र बताते हैं कि युवती के एक परिचित द्वारा तीनों आरोपितों को सुपारी दी गई थी। उन्हें सारी योजना भी बताई गई थी। घटनाक्रम के लिहाज से घटनास्थल पहले से तय था। बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी की गई थी। कुल मिलाकर इस मामले में घटनाक्रम की स्क्रिप्ट लिखने वाले की तलाश में पुलिस जुटी है। बताया जा रहा है कि आरोपितों के मोबाइल सारा राजफाश करेंगे। जल्दी ही उसका नाम भी सामने लाए जाने का दावा किया जा रहा है।

पुलिस व समाज की नजरों में दिखता था मनोरोगी : मछली वाली गली निवासी मुशीर शातिर बदमाश है। उसके खिलाफ केवल अमरोहा देहात व नगर कोतवाली में ही मुकदमे दर्ज नहीं हैं। बल्कि मंडी धनोरा, नोगावां सादात, गजरौला के साथ ही मुरादाबाद, कांठ व दिल्ली में भी एक दर्जन से अधिक हत्या, लूट व जानलेवा हमले के मुकदमे दर्ज हैं। बीते तीन साल से मुशीर पुलिस व समाज को धोखा देने के लिए मनोरोगी जैसी हालत बनाए रखता था। मुहल्ले में लोगों से न बोलना, अकेले रहना या अपनी दिमागी हालत ठीक न बताना उसकी चाल थी। सूत्र बताते हैं कि मुशीर अपनी इसी दशा को दिखा कर पर्दे के पीछे घटनाओं को अंजाम दे रहा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.