Move to Jagran APP

मुरादाबाद में अवैध बस्‍ती में नगर निगम ने बनवा दींं सड़कें, पेयजल लाइन भी बिछाई

Road construction in illegal habitation शहर में तमाम क्षेत्रों में सड़कें टूटी हुई हैं लेकिन रामगंगा नदी की तलहटी में बसी अवैध बस्ती में पक्की सड़कें और पानी की पाइप लाइन बिछाई गईंं हैं। इसके जिम्मेदार नगर निगम के अफसर व कर्मचारी हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 04:12 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 04:12 PM (IST)
मुरादाबाद में अवैध बस्‍ती में नगर निगम ने बनवा दींं सड़कें, पेयजल लाइन भी बिछाई
करीब 100 मीटर तक डूब क्षेत्र में दर्जनों सड़कें बनाईं गईं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Road construction in illegal habitation। शहर में तमाम क्षेत्रों में सड़कें टूटी हुई हैं लेकिन, रामगंगा नदी की तलहटी में बसी अवैध बस्ती में पक्की सड़कें और पानी की पाइप लाइन बिछाई गईंं हैं। इसके जिम्मेदार नगर निगम के अफसर व कर्मचारी हैं। अवैध बस्ती में सड़क बिछाकर करोड़ों रुपये की बर्बादी कर दी लेकिन, जमीन बचाने की कोशिश नहीं की गई। दो मीटर तक डूब क्षेत्र में कब्जा है, जिसमें 100 मीटर तक दर्जनों सड़कें व पेयजल पाइप लाइन बिछाई गईंं हैंं।

loksabha election banner

आलम यह है क‍ि लोगों ने पीतल की भट्टी से निकलने वाली राख से भराव कर डाला तो नगर निगम ने इन पर सड़क बना डाली। बनाने से पहले यह भी जानने की कोशिश नहीं की गई कि यह बस्ती सरकारी जमीन पर बनी है। साठगांठ के चलते यह सब हुआ। इसका जवाब अब अफसरों के पास नहीं है। नगर निगम के निर्माण व जलकल विभाग के अवर अभियंताओं ने भी आंख बंद करके सर्वे किया, सड़कों व पेयजल की फाइल तैयार कर दीं और सड़क बनने की रिपोर्ट लगाकर भुगतान भी होता रहा। इससे नगर निगम का निर्माण व जलकल विभाग भी सवालों के घेरे में है। अब अतिक्रमण हटाने के दौरान नजरें तो सबकी गईं लेकिन, अपनी गलतियों पर पर्दा डालकर अतिक्रमण हटवाने में जुटे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.