Move to Jagran APP

मुरादाबाद की मुमताज क‍िन्‍नर ने रची थी हत्‍या की साज‍िश, चलती कार में हापुड़ के युवक की हत्‍या, अलीगढ़ में फेंका था शव

Hapur youth killed in Moradabad क‍िन्‍नर मुमताज ने ही हापुड़ के आद‍िल की हत्‍या की साज‍िश रची थी। आद‍िल क‍िन्‍नर के साथ रहकर ढोल बजाता था। बाद में उसने क‍िन्‍नर के साथ काम करने से मना कर द‍िया था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 10:36 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 10:36 AM (IST)
मुरादाबाद की मुमताज क‍िन्‍नर ने रची थी हत्‍या की साज‍िश, चलती कार में हापुड़ के युवक की हत्‍या, अलीगढ़ में फेंका था शव
पुलिस पांच आरोपितों को जेल भेज चुकी है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Hapur youth killed in Moradabad। किन्नर के साथ ढोलक बजाने से मना करने पर आदिल की हत्या की गई थी। इस मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़े गए आरोपितों के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल की गई लोहे की रॉड को भी बरामद कर लिया गया। इस हत्याकांड की जांच के दौरान ही पुलिस पांच आरोपितों को जेल भेज चुकी है।

loksabha election banner

एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने बताया कि हापुड़ जनपद के असौड़ा गांव के मुहल्ला अहसान नगर निवासी आदिल मैनाठेर थाना क्षेत्र महमूदपुर माफी गांव निवासी किन्नर मुमताज के यहां ढोलक बजाने का काम करता था। 25 जनवरी को मैनाठेर थाने में आदिल के पिता शब्बीर ने बेटे की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने अपहरण के आरोप में अकरम, किन्नर गुरु गुफरान, सिमरन, महक और शबीना को एक फरवरी को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया था। इसी दौरान 22 जनवरी को अलीगढ़ जनपद के हरदुआगंज थाना क्षेत्र में अज्ञात युवक का शव मिलने की सूचना मैनाठेर पुलिस को म‍िली। स्वजन ने कपड़े और शव के फोटो देखकर बेटे आदिल के रूप में शिनाख्त की। इसके बाद मैनाठेर पुलिस ने महमूदपुर माफी गांव निवासी सलीम और अफसर उर्फ शेरू को गिरफ्तार करके पूछताछ की। आरोपित सलीम ने बताया कि मुमताज किन्नर उसका सगा भाई है, जबकि अफसर उर्फ शेरू उसका भांजा है। आदिल मुमताज किन्नर के साथ काम नहीं करना चाहता था, जबकि मुमताज उसे छोड़ना नहीं चाहती थी। आदिल की जिद से नाराज होकर मुमताज ने हत्या की साजिश रची थी। ढोलक वादक आदिल को उसके घर हापुड़ ले जाने के बहाने 21 जनवरी की रात को सलीम और अफसर ने जबरन गाड़ी में बैठा लिया था, इस काम में उनकी मदद अकरम, किन्नर गुरु गुफरान, सिमरन, महक और सबीना ने की थी। इसके बाद गाड़ी अलीगढ़ की ओर चल दी। रास्ते में ही चलती कार में मुमताज किन्नर, सलीम और अफसरों ने लोहे की रॉड से वार करके आदिल की हत्या कर दी थी। शव को हरदुआगंज थाना क्षेत्र में फेंककर फरार हो गए थे। एसपी देहात ने बताया कि आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयोग की गई लोहे की रॉड भी बरामद लिया है। पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ छजलैट थाने में दो मुकदमे दर्ज हैं। इस मामले का मुख्य साजिशकर्ता किन्नर मुमताज अभी फरार है।

यह भी पढ़ें 

मुरादाबाद की युवती ने सीएम पोर्टल पर की श‍िकायत, कहा-दुष्‍कर्म का मुकदमा नहीं दर्ज कर रही पुलिस 

एक्सपोर्टर से 95 लाख की धोखाधड़ी, अहमदाबाद के व्यापारी पर मुकदमा दर्ज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.