Move to Jagran APP

सांसद आजम खां के खिलाफ बड़े फैसले लेने वाले अधिकारी का बढ़ा कद

MP Azam Khan सांसद आजम खां के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से चर्चा में आए प्रेम प्रकाश तिवारी को स्‍वार का एसडीएम बनाया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 08:40 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 08:40 AM (IST)
सांसद आजम खां के खिलाफ बड़े फैसले लेने वाले अधिकारी का बढ़ा कद
सांसद आजम खां के खिलाफ बड़े फैसले लेने वाले अधिकारी का बढ़ा कद

रामपुर।  जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने जिले के तीन एसडीएम बदल दिए हैं। सांसद आजम खां के खिलाफ कड़े और बड़े फैसले लेने वाले प्रेम प्रकाश तिवारी को स्वार का एसडीएम बनाया है।

prime article banner

मिलक की उप जिलाधिकारी ज्योति गौतम को हटाकर जिला मुख्यालय पर डिप्टी कलेक्टर बना दिया है। शाहबाद के एसडीएम मान सिंह पुंडीर को मिलक भेजा गया है, जबकि स्वार के एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता को शाहबाद का एसडीएम बनाया गया है। प्रेम प्रकाश तिवारी को स्वार का उप जिलाधिकारी बनाया है। श्री तिवारी उप जिलाधिकारी सदर भी रहे हैं। तब उन्होंने सांसद आजम खां के खिलाफ जमीन कब्जाने के मामले में कड़े और बड़े फैसले लिए। उनकी जौहर यूनिवर्सिटी के लिए कब्जाई गई 26 किसानों की जमीन से कब्जा हटवाने के साथ ही उन्हें कब्जा भी दिलाया। यूनिवर्सिटी में चकरोड की जमीन से कब्जा हटवाने के साथ ही उसपर किए गए निर्माण को तुड़वाया। लेबर सेस जमा न करने पर यूनिवर्सिटी की इमरतों को कुर्क भी कराया। आजम खां के रिसोर्ट के पास बनी उनकी चारदीवारी पर भी बुल्डोजर चलवा दिया था। उनके इस फैसले की काफी समय तक चर्चा रही थी। अब श्री तिवारी के यहां तैनात होने से अवैध खन पर पूरी तरह शिकंजा कसने की उम्मीद है। वहींं जनता को भी उम्‍मीद है कि अब जन समस्‍याओं का त्‍वरित गति से समाधान हो सकेगा और अराजकतत्‍वों में भय रहेगा। जिलाधिकारी ने तीन नायब तहसीलदार भी स्थानांतरित किए हैं। सरदुल सम्राट को बिलासपुर से स्वार, हर्ष कुमार को सदर तहसील से स्वार और अमर पाल को स्वार से बिलासपुर स्थानांतरित किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.